कांग्रेस से निष्काषित नेताओं की घर वापसी हो या नहीं, प्रदेश अध्यक्ष ने मंथन के लिए बनाई कमेटी, मगर रखी ये शर्त

164
# former state president of Congress Ganesh Godiyal
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस से निष्कासित नेताओं की घर वापसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मंथन शुरू कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस नेता हरीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया है। इसमें प्रदेश महामंत्री गोविंद सिंह बिष्ट, प्रदेश सचिव शांति प्रसाद भट्ट और विजय सिजवाली सदस्य हैं। यह कमेटी 15 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पार्टी में लंबे समय तक संगठन की सेवा करने वाले लोग जो किसी कारणों से पार्टी से निष्कासित किए गए हैं और उन्होंने किसी अन्य दल की सदस्यता नहीं ली है, उनकी घर वापसी पर पार्टी स्तर पर विचार किया जाएगा। गणेश गोदियाल ने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो कांग्रेस में वापसी चाहते हैं। स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर उनकी घर वापसी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

वहीं, कमेटी गठित किए जाने पर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह उनकी जानकारी में नहीं है कि निष्कासित नेताओं की पार्टी में वापसी के लिए गणेश गोदियाल ने कोई कमेटी गठित की है। हालांकि उन्होंने कहा कि गणेश गोदियाल ने यदि कोई कमेटी गठित की है तो यह अच्छी बात है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के 38 टिकट तय वाले बयान पर हरीश रावत ने कहा कि यह उनका पॉलिसी स्टेटमेंट है। उन्होंने 2016 का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान जब कुछ लोग पार्टी को तोड़ रहे थे और बर्बाद कर रहे थे और विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही थी, उस समय पूरी निष्ठा के साथ पार्टी को मजबूत कर रहे लोगों को 2022 में मौका दिया जाएगा। हालांकि उसमें जीत-हार के गुण दोषों को देखा जा सकता है। लेकिन गणेश गोदियाल के पॉलिसी स्टेटमेंट में कोई हर्ज नहीं दिखता है।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।