शांतिकुंज प्रमुख के खिलाफ साजिश रचने वाली पूर्व सेवादार की पत्नी भी गिरफ्तार, दुष्कर्म के आरोप लगवाकर कर रही थी ब्लैकमेल

207
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। शांतिकुंज प्रमुख डाॅ. प्रणव पांड्या पर दुष्कर्म के आरोप लगाकर उन्हें ब्लैकमेल करने की साजिश में शामिल शांतिकुंज के एक पूर्व सेवादार की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस उसे कर्नाटक से गिरफ्तार कर हरिद्वार लेकर आई है। अभी तक इस मामले में छह गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

शांतिकुंज प्रमुख डा प्रणव पंड्या पर छत्तीसगढ़ की एक युवती ने साल 2021 में दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जीरो एफआईआर हरिद्वार पहुंचने पर जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। पड़ताल में आरोप झूठे पाए गए थे लेकिन कोर्ट ने फाइनल रिपोर्ट पर दोबारा जांच के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

दोबारा छानबीन में सामने आया कि शांतिकुंज के ही कुछ पूर्व सेवादारों ने साजिश रचते हुए युवती से झूठे आरोप लगवाए थे। तब पुलिस ने शांतिकुंज के पूर्व सेवादार मनमोहन, हरगोविन्द, तोषण साहू, चन्द्रकला साहू, सुनीता शर्मा को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया था। इस मामले में तोषण साहू की पत्नी हेमलता साहू फरार चल रही थी। उसके गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

महिला उपनिरीक्षक किरन गुंसाई के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर हेमलता साहू निवासी निवासी ग्राम परसदा थाना आरंग जनपद रायपुर छत्तीसगढ को हुसनावली बैगलूरू कर्नाटका से गिरफ्तार कर लिया। शहर कोतवाल राकेन्द्र कठैत ने बताया कि महिला को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।