आज दो दिन के लिए उत्तराखंड आ रहे महामहिम, जानें कितना अहम है यह दौरा

173
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को दो दिन के दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह 28 नवंबर को पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे और 29 नवंबर को देव संस्कृत विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए शनिवार को पूरे दिन अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे।

गंगा आरती में भी शामिल होंगे राष्ट्रपति 

रविवार की शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में भी शामिल होंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने परमार्थ निकेतन आश्रम में सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लिया। उन्होंने आश्रम में स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात कर राष्ट्रपति के आश्रम में आने पर चर्चा करते हुए विभागीय अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। आयुक्त ने कहा कि राष्ट्रपति के दो दिवसीय दौरे को लेकर हरिद्वार, देहरादून और पौड़ी जिलों के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी आपसी तालमेल बनाएं। लोक निर्माण विभाग हेलीपैड के साथ-साथ सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे। फ्लीट में शामिल होने वाली गाड़ियों का अच्छी तरह स्क्रीनिंग कर लें।

यह भी पढ़ें 👉  शर्मनाक- यहां मुंह बोले मामा ने सात वर्षीय भांजी से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार
250 पुलिसकर्मी और आश्रम कर्मचारियों की कोविड जांच 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने आश्रम के कर्मचारियों और पुलिस जवानों की कोविड-19 जांच की गई है। इस दौरान करीब 250 लोगों का आरटीपीसीआर जांच की गई। नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया है। जिसकी रिपोर्ट रविवार को आएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा
इतने सुरक्षा कर्मी तैनात

राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में पांच एएसपी, आठ सीओ, चार निरीक्षक, 34 उप निरीक्षक, 28 हेड कांस्टेबल, 180 पुरुष कांस्टेबल, 50 महिला कांस्टेबल, 12 यातायात कांस्टेबल, ढाई प्लाटून पीएससी, एसडीआरएफ, एटीएस आदि शामिल है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।