कबाड़ के बंद गोदाम में सोते हुए जिंदा जल गए 11 मजदूर, एक के ऊपर एक पड़े शवों की हालत देख कांप गई रूह

244
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई है, जिसमें 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे। हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी 11 शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस के मुताबिक कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे। अचानक भूतल पर आग लग गई। आग गोदाम में फाइबर केबलों में लगी थी। गोदाम में शराब की खाली बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे, जिसके कारण घना धुआं फैल गया और आग की तीव्रता और अधिक बढ़ गई। पुलिस ने बताया कि पहली मंजिल पर दो कमरे थे और मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से ही था, जिसका शटर बंद था। सभी 11 शव एक कमरे से बरामद किए गए है, जो एक-दूसरे के ऊपर लेटे हुए थे। शवों की पहचान नहीं हो पा रही है। एक मजदूर खुद को बचाकर निकलने में सफल रहा, उसे अस्पताल भेज दिया गया हँ। पुलिस के अनुसार फायर कंट्रोल रूम को तड़के करीब तीन बजे अलर्ट मिला और नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति
पीएम मोदी और तेलंगाना के सीएम ने जताया शोक

पीएम मोदी ने हैदराबाद के भोईगुड़ा में भीषण आग में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। वहीं, तेलंगाना के सीएम केसी राव ने भी आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।