क्रिसमस व नए साल पर पुलिस ने की खास तैयारी, नैनीताल में भीड़ बढ़ी तो होगा ऐसा

356
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। क्रिसमस और नववर्ष को देखते हुए एक बार फिर से सरोवर नगरी (New Year in Nainital) में पर्यटको के स्वागत को लेकर तैयारी शुरू हो गई है, मगर इस बीच कोरोना का खतरा भी बढ़ने लगा है, जिसने पुलिस और स्वास्थ्य महकमे के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। इसे देखते हुए डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक कर सुझाव मांगे हैं। साथ ही उनसे सीजन (New Year in Nainital) को लेकर तैयार किया प्लान भी साझा किया है।

बुधवार को डीआईजी निलेश आनंद भरणे ने होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल, टैक्सी एसोसिएशन समेत अन्य पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक करते हुए क्रिसमस और नववर्ष को लेकर शहर (New Year in Nainital) में किस तरह की ट्रैफिक और अन्य व्यवस्थाएं रखी जाएं, इसको लेकर सुझाव मांगे। इस दौरान मां नैना देवी व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन ने कई बार पुलिस कर्मियों द्वारा गलत व्यवहार किए जाने की शिकायत करते हुए शालीन व्यवहार बनाए रखने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  यहां गुलदार का आतंक- एक व्यक्ति पर बोला हमला, गंभीर

टैक्सी एसोसिएशन अध्यक्ष नीरज जोशी ने बैठक में कहा कि बीते तीन वर्षों से वह शहर की यातायात व्यवस्था के लिए ट्रैफिक प्लान बनाकर कई पुलिस अधिकारियों को सौंप चुके हैं। मगर इन प्लान को कभी धरातल पर लागू नहीं किया गया। उन्होंने पुलिस को यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए प्लान भी सौंपा।

होटल एसोसिएशन अध्यक्ष दिनेश चंद साह ने शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को होटल तक ड्रॉप करवाने की मांग रखी। व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन नेगी ने सड़क और चौराहों पर खड़ी बाईक हटवाने, गोलघर से बीडी पांडे अस्पताल तक वनवे व्यवस्था रखने मांग की। जिस पर डीआईजी ने सुझावों को जल्द धरातल पर उतारने का आश्वासन दिया।

तैयार किया गया यह प्लान

डीआईजी ने बताया कि पर्यटन कारोबारियों से सुझाव मांग लिए गए हैं। फिलहाल क्रिसमस और नववर्ष (New Year in Nainital) को लेकर चरणबद्ध तरीके से ट्रैफिक प्लान लागू किया जाएगा। पुलिस का पहला प्रयास रहेगा कि पर्यटक होटलों के दरवाजों तक पहुंचे, दबाव बढ़ा तो वाहनों को पार्किंग में खड़े करने की व्यवस्था की जाएगी। पार्किंग भरने की स्थिति में पर्यटक वाहनों को रूसी बाईपास में खड़ा कर शटल सेवा के माध्यम से शहर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। यदि एंट्री पॉइंट पर भी वाहनों का दबाव बढ़ा तो फिर काठगोदाम में वाहनों को पार्क करने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पेट्रोलिंग व्यवस्था सुचारू रखने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। पर्यटकों को बेहतर सुविधा देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्रों में हेल्पलाइन नंबर चस्पा करने के साथ ही पुलिसकर्मी पर्यटकों से फीडबैक भी लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गोवंश की हत्या का खुलासा- स्थानीय व्यक्ति समेत चार आरोपी गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  धामों के कपाट खुलने पर हेलीकॉप्टर करेगा फूलों की वर्षाः मुख्यमंत्री

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।