जेल में बंद हत्या के आरोपी ने पास की IIT की परीक्षा, हासिल की ऑल इंडिया में 54वीं रैंक

680
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। कहते हैं मन में कुछ कर गुजरने की आस हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी ने। हत्या के मामले में जेल में बंद सूरज कुमार उर्फ कौशलेंद्र ने आईआईटी की ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स (IIT-JAM) की परीक्षा में सफलता हासिल (Accused of murder passed IIT exam) की है। आईआईटी रुड़की की ओर से आयोजित इस परीक्षा (IIT exam) में उसने ऑल इंडिया में 54वीं रैंक हासिल की है। सूरज की सफलता में जेल प्रशासन का भी बड़ा योगदान है।

विचाराधीन बंदी सूरज वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोसमा गांव का रहने वाला है और अप्रैल 2021 से हत्या एक मामले में मंडल कारागार नवादा में बंद है। दरअसल नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के मोसमा गांव में रास्ता विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। अप्रैल 2021 को हुई मारपीट में संजय यादव बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई थी। तब मृतक के पिता बासो यादव ने सूरज, उसके पिता अर्जुन यादव समेत नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 19 अप्रैल 21 को पुलिस ने सूरज समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, तभी से सूरज जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  हीलाहवाली- बैठक बीच में छोड़ने पर डिग्री कॉलेज के प्राचार्यों और नोडल अधिकारी का जवाब तलब
पिछले साल भी मिली थी सफलता

खास बात ये है कि सूरज ने पिछले साल भी इस परीक्षा (IIT exam) को पास किया था और तब उसे ऑल इंडिया में 34वीं रैंक मिली थी, लेकिन ऐन वक्त पर हत्या की इस घटना में वो फंस गया। जेल जाने के बाद भी सूरज के हौसले कम नहीं हुए और अब उसने जेल में रहते हुए यह कारनामा (Accused of murder passed IIT exam) फिर से कर दिखाया है। जारी रिजल्ट में सूरज को ऑल इंडिया में 54वींं रैंक हासिल हुई है। इसके साथ ही वह अब आईआईटी रुड़की में एडमिशन लेकर मास्टर डिग्री कोर्स कर सकेगा, जिसने भी सूरज की इस उपलब्धि (Accused of murder passed IIT exam) को जाना हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की है, जिसमें जेल प्रबंधन का भी पूरा साथ मिला।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल टॉपर के स्कूल पर संशय, विभाग कराएगा जांच

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव- निकाय कार्यालय में मतदाता सूची देख करा सकते हैं संशोधन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।