हल्द्वानी में गफूर बस्ती से अतिक्रमण हटाने को प्रशासन ने बनाई योजना, मोर्चा संभालेगी इतनी फोर्स

2598
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रेलवे स्टेशन के किनारे रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से काबिज (Encroachment in Gafoor Basti) लाेगों को हटाने का रास्ता अब करीब-करीब साफ हो गया है। प्रशासन ने गफूर बस्ती और इंदिरानगर से अतिक्रमण हटाने के लिए अपनी योजना तैयार कर ली है। इसके लिए उसने रेलवे के अफसरों के साथ पूरी रणनीति तैयार की है प्रशासन ने रेलवे को जरूरी व्यवस्थाएं दुरुस्त करते हुए अतिक्रमण हटाने का दिन और समय निर्धारित करने का कहा है।

रेलवे के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि रेलवे की भूमि से अतिक्रमण (Encroachment in Gafoor Basti) हटाने के लिए रेलवे तिथि निर्धारित करे, जिससे कि अतिक्रमण हटाने के लिए लगने वाले कार्मिकों की समय रहते ही आवासीय, शौचालय, पेयजल, बिजली आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। साथ ही रेलवे को बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए भी इंतजाम करना होगा। डीएम ने कहा कि रेलवे को बैरिकेडिंग भी करनी होगी। शहर में पर्याप्त सरकारी गेस्ट हाउस नहीं हैं। इसलिए ड्यूटी में आने वलो अधिकारियों के लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

वहीं, रेलवे अधिकारियों ने अतिक्रमण (Encroachment in Gafoor Basti) हटाने के लिए लगने वाले संसाधन के बारे में डीएम को जानकारी दी। पूरे 30 दिन का एक्शन प्लान भी बताया। इसमें लगने वाले बुलडोजर, जेसीबी और अन्य उपकरणों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम
इतनी फोर्स बुलाई जाएगी

डीएम ने कहा कि अतिक्रमण (Encroachment in Gafoor Basti) हटाने में एक महीने का समय लग सकता है। मगर इससे पहले शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रचार-प्रसार करना होगा। हालांकि इस दौरान डीएम ने यह नहीं बताया कि अतिक्रमण हटाने में कितनी फोर्स बुलाई जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।