पहाड़ जा रहे हैं तो जरा ध्यान दें, पुलिस ने डायवर्ट किया रूट, अब चार दिन इस रास्ते से जाएंगी गाड़ियां

765
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। पहाड़ जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। हल्द्वानी में पहाड़ जाने वाले रास्ते का डायवर्ट (police diverted the route) कर दिया गया है। यह डायवर्जन (police diverted the route) चार दिनों तक रहेगा। हल्द्वानी पुलिस ने कलसिया पुल से ट्रैफिक को 14 से 17 अप्रैल तक के लिए वनवे कर दिया है। यानी पहाड़ से आने वाले वाहन ही इसका पुल का इस्तेमाल करेंगे। वहीं पहाड़ जाने वाले गाड़ियों को दूसरे रास्ते से घूमकर जाना पड़ेगा।

एक तरफ जर्जर हो चुके कलसिया पुल (kalsia bridge) पर अस्थायी बैली ब्रिज का निर्माण कर इसे मंगलवार को चालू कर दिया गया था। लेकिन 14 अप्रैल को रात दस से सुबह पांच बजे तक सुरक्षा के और उपाय करने के लिए चलते रात्रि में सात दिन तक इसे बंद किया जाएगा। वहीं, गुरुवार से लगातार चार दिनों की छुट्टियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान भारी संख्या में पर्यटक नैनीताल और अन्य पर्यटन स्थलों की ओर पहुंच सकते हैं। ऐसे में हल्द्वानी में वाहनों का दबाव बढ़ेगा, जिसे देखते हुए पुलिस ने आज से ही नया ट्रैफिक प्लान (police diverted the route) लागू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- सड़क किनारे खड़े नहीं होंगे वाहन, चलेगा अभियान

इसके तहत पहाड़ से आने वाली गाडिय़ां नारीमन तिराहे से गौलापार होकर हल्द्वानी में आएंगी। सिर्फ हल्द्वानी से पहाड़ जाने वाली आवश्यक वस्तुओं को ढोने वाली गाडिय़ों को इस दौरान जाने की छूट मिली है। हालांकि, उन्हें भी रात में दस से सुबह पांच बजे कलसिया से निकलने की अनुमति मिली है। सीओ ट्रैफिक नैनीताल विभा दीक्षित ने लोगों से अपील करते हुए ओवरटेक से बचते हुए सभी गाइडलाइन का पालन करें। ताकि जाम की स्थिति पैदा न हो।

यह भी पढ़ें 👉  विधवा महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज
इन रास्तों से जाना होगा पहाड़ (police diverted the route)
  • चम्पावत, लोहाघाट और पिथौरागढ़ जाने वाले हल्के-भारी वाहनों को चोरगलिया, सितारगंज से टनकपुर होकर गुजरना होगा।
  • नैनीताल, अल्मोड़ा व भवाली जाने वाले वाहन वाया कालाढूंगी, मंगोली और नैनीताल होकर गुजरेंगे।
  • अल्मोड़ा व भवाली जाने वाली भारी वाहन कालाढूंगी, मंगोली, रूसी बाइपास, ज्योलीकोट से भवाली को निकलेंगे।
  • चोरगलिया रोड से आने वाले जिन वाहनों को नैनीताल, भवाली व अल्मोड़ा जाना है, वह गौलापार के खेड़ा चौराहे से बाइपास होकर बरेली रोड पर मोतीनगर तिराहे से रामपुर रोड के पंचायत घर को डायवर्ट होंगे। यहां से इन्हें कालाढूंगी रोड की तरफ भेजा जाएगा। आगे के सफर के लिए मंगोली, रूसी बाइपास से ज्योलीकोट होकर भवाली को निकलेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी में रखने के बाद युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से किया इनकार

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।