रात में जारी हुई कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट, हल्द्वानी से सुमित और किच्छा से बेहड़। बाकी देखें लिस्ट…

272
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (Congress candidates list) जारी कर दी है। अभी 53 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में सबसे पीछे रह गई।  फिलहाल जो लिस्ट जारी की गई हैं, उनमें हल्द्वानी से सुमित हृदयेश, नैनीताल से संजीव आर्य, भीमताल से दान सिंह भंडारी को क्रिकेट मिला है, अभी भी कई सीटों पर पेंच फस हुआ है।

प्रत्याशियों की लिस्ट देखने  के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें। ?

PR 1 Uttarakhand 53 Seats

पहले दिसंबर फिर जनवरी पहले सप्ताह में जारी होने वाली थी लिस्ट

प्रदेश में भाजपा 59 प्रत्याशियों की पहली सूची (Congress candidates list) जारी कर चुकी है जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर शुरूआत में तेजी दिखाने के बाद पहली सूची जारी करने में कुछ पिछड़ गई है। कांग्रेस की ओर से दिसंबर तक पहली सूची जारी करने का दावा किया गया था। इसके बाद पार्टी की ओर से बताया गया था कि जनवरी के पहले सप्ताह में पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची (Congress candidates list) जारी कर देगी, मगर ऐसा नहीं हुआ ।

यह भी पढ़ें 👉  नाम बदल कर युवती से किया दुष्कर्म, बंधक बना धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

अब आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद इनकी घोषणा कर दी गई। बताया जा रहा है कि अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों (Congress candidates list) के चयन को लेकर सहमति बन चुकी है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर गठित स्क्रीनिंग कमेटी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों (Congress candidates list) का एक-एक कर इंटरव्यू लेने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 53 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- आठ राज्यों के लिए जारी हुई एडवाइजरी, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।