अखिलेश यादव को उनकी ही पार्टी के प्रत्याशियों ने दिया बड़ा झटका, मतदान से पहले ही भाजपा ने झटक ली 7 सीटें

508
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी के विधान परिषद (UP MLC Election) में निकाय क्षेत्र की 36 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव को झटका देते हुए बुधवार को हरदोई, बदायूं और मिर्जापुर-चित्रकूट सीट पर सपा उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इससे पहले मंगलवार को भी समाजवादी पार्टी के तीन प्रत्याशियों का पर्चा ख़ारिज हो गया था। अब इन 7 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत तय हो गई थी।

बुधवार को जिलों से मिली रिपोर्ट के अनुसार एमएलसी चुनाव (UP MLC Election) में हरदोई सीट से सपा प्रत्याशी रजीउद्दीन ने बुधवार को नामांकन पत्र वापस ले लिया। जिसके बाद बीजेपी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है। इसके अलावा बदायूं सीट पर सपा के प्रत्याशी सिनोद शाक्य ने एक दिन पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। इससे बीजेपी प्रत्याशी वागीश पाठक का भी निर्वाचन तय है। मिर्जापुर-सोनभद्र सीट (UP MLC Election) से सपा प्रत्याशी के नाम वापसी के बाद बीजेपी प्रत्याशी श्याम नरायण सिंह उर्फ विनीत सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। वहीं गाजीपुर में भी सपा प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ल समेत दो ने पर्चा वापस ले लिया है। अब गाजीपुर में बीजेपी प्रत्याशी समेत दो ही मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति
इनका निर्विरोध निर्वाचन तय (UP MLC Election)

एटा-मैनपुर-मथुरा-1 से आशीष यादव, एटा-मैनपुर-मथुरा-2 से ओम प्रकाश सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, अलीगढ़ से ऋषिपाल सिंह, हरदोई से अशोक अग्रवाल, मिर्जापुर से श्याम नारायण उर्फ़ विनीत सिंह बदायूं से वागीश पाठक।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।