योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बदलाव, अब इस दिन लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये चेहरे

195
# Bird collides with CM Yogi helicopter
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल (Yogi Adityanath government) के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं। शपथ ग्रहण 25 मार्च को शाम 4 बजे इकाना स्टेडियम में होगा। पहले शपथ ग्रहण समारोह के 22 मार्च को होने की संभावना जताई गई थी।

25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी के साथ उप मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

योगी मंत्रिमंडल (Yogi Adityanath government) के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। यही नहीं, केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। लखनऊ सहित आसपास के जिलों से लाभार्थियों को शपथ ग्रहण समारोह में लाया जाएगा। खासतौर पर महिला लाभार्थियों को समारोह में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत
लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बनेगा मंत्रिमंडल

योगी सरकार (Yogi Adityanath government) के मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम भी तय हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह मंत्रिमंडल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर गठित किया जाएगा। पुराने के साथ नए चेहरों को भी तरजीह दी जााएगी। सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर नाम तय किए जा चुके हैं। संगठन में रहकर बेहतर काम करने वालों को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। इस बार महिलाओं ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर सुरक्षा और सुशासन के मुद्दे पर भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाई है, लिहाजा मंत्रिमंडल में महिलाओं को खास तवज्जो मिलेगी। कुछ युवा और चर्चित चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं।

ये हो सकते हैं मंत्रिमंडल का हिस्सा

योगी सरकार (Yogi Adityanath government) के मंत्रिमंडल में करीब 20 नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है। कार्यवाहक उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंत्रिमंडल में बने रहेंगे, जबकि डॉ. दिनेश शर्मा को नई भूमिका दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, योगी मंत्रिमंडल में पीएम नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, कुछ मीडिया रिपोट्र्स में कहा जा रहा है कि बसपा के समर्पित मतदाताओं के भाजपा के समर्थन में आने को देखते हुए पार्टी इस वोट बैंक में अपना आधार और बड़ा करना चाहती है। ऐसे में नई सरकार में जाटव बिरादरी से किसी को या तो डिप्टी सीएम बनाया जाएगा या विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

नई टीम में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी मंत्री बनाया जा सकता है। पुराने मंत्रियों में सिद्धार्थ नाथ सिंह, ब्रजेश पाठक, नंदगोपाल नंदी, सूर्य प्रताप शाही, रामपाल वर्मा, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा, अनिल राजभर और संदीप सिंह के नाम हैं। पूर्व आईपीएस असीम अरुण, राजेश्वर सिंह, जितिन प्रसाद, एके शर्मा, बेबी रानी मौर्य, अंजुला माहौर, प्रतिभा शुक्ला को भी मंत्री बनाया जाना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।