Ankita Murder Case : सीएम बाेले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस, नहीं बचेंगे अपराधी, आगे न हो ऐसी घटना, इसके लिए उठाया गया ये कदम

163
fast track court
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रवैया अपनाया है। उन्होंने कहा है कि इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में चले, इसके लिए न्यायालय से अनुरोध कर लिया गया है। इससे गुनाहगारों को तत्काल सजा मिलेगी। भविष्य के लिए ये घटना नजीर बने और आगे आने वाले समय में हमारी बेटियां सुरक्षित रहें इसके लिए ये फैसला लिया गया है।

सीएम ने कहा कि अंकिता के साथ जघन्य अपराध हुआ है। कोई भी अपराधी जांच से नहीं बचेगा और न ही किसी कीमत पर छूटेगा। दोषियों को सख्त और जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। इसके लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में ले जाया जाएगा। उत्तराखंड में इस तरह की घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, शव बरामद

उन्होंने कहा कि प्रदेश में होटल, रिजॉर्ट और गेस्ट हाउस में कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से सख्त नियमावली बनाई जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे को नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं। महाराज ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के लिए सरकार की ओर से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। होटल, रिजॉर्ट व गेस्ट हाउस में काम करने वाली बेटियों की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए पर्यटन विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उनकी सुरक्षा के लिए सख्त नियमावली बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हत्या मामले में पुलिस को चकमा दे रहा था शातिर, इस तरह पकड़ा

सीएम ने अंकिता भंडारी की जघन्य हत्या की गंभीरता को देखते हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी होम स्टे या रिजॉर्ट में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जो भी महिला होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में काम कर रही है, उसकी पूरा ब्योरा रिकॉर्ड में रखा जाए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।