कांग्रेस सख्त, बागेश्वर और लालकुआं के बागियों समेत 6 नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई

144
#existence of Uttarakhand Congress in Parliament
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। विधानसभा चुनाव में बगावत पर उतरे नेताओं पर कांग्रेस (Action on rebels) पूरी सख्ती बरत रही है। पार्टी एक बार फिर से कार्रवाई करते हुए बगावत कर चुनाव मैदान में उतरे छह और नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए निकाल दिया है। दो दिन पहले भी चार नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया गया था। इस तरह पार्टी अब तक नौ प्रमुख नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष गणेश गोदियाल के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। पूर्व विधायक भीमलाल आर्य को घनसाली सीट पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी धनीलाल शाह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने पर निकाला (Action on rebels) गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

वहीं, किरन डालाकोटी को भी निष्कासित (Action on rebels) किया गया है। डालाकोटी लालकुआं सीट पर हरीश रावत के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं संध्या डालाकोटी के पति हैं। संध्या को पहले ही पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। इनके अलावा ज्वालापुर सीट से पार्टी प्रत्याशी रवि बहादुर के खिलाफ मैदान में उतरे एसपी सिंह इंजीनियर, बागेश्वर सीट से पार्टी प्रत्याशी रंजीत दास के खिलाफ मैदान में उतरे बालकिशन और भैरवनाथ टम्टा को भी निकाल दिया गया है।

इससे पहले लालकुआं सीट पर पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं संध्या डालाकोटी, रामनगर सीट से महेंद्र सिंह पाल के खिलाफ ताल ठोक रहे संजय नेगी, रुद्रप्रयाग में अधिकृत प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल के खिलाफ मैदान में उतरे पूर्व कैबिनेट मंत्री मातबर सिंह कंडारी और यमुनोत्री सीट पर पार्टी प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण के खिलाफ मैदान में उतरे संजय डोभाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों व अनुशासनहीनता के चलते छह साल के लिए निष्कासित किया (Action on rebels) जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  आईपीएल पर अवैध सट्टा- पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा गैंग, नौ गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।