काठगोदाम में एक और महिला का बाघ ने मार डाला, गुस्साए ग्रामीणों का हंगामा, जंगल में ही रेंजर को घेरा

377
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। काठगोदाम के पास जंगल में आज एक और महिला बाघ का निवाला (tiger in Kathgodam) बन गई। बीते तीन महीनों में किसी महिला के बाघ के हमले में मारे जाने की यह चौथी घटना है। इससे पहले फतेहपुर रेंज के जंगल में चारा लेने गए दो महिलाओं आैर एक पुरुष को बाघ ने मार डाला (tiger in Kathgodam) था। अब आज फिर से जंगल गई एक वृद्ध महिला को बाघ ने मार डाला है।

महिला जब घर नहीं पहुंची तो उसकी तलाश में लोग जंगल की ओर गए। जहां उन्हें महिला की लाश मिली। बाघ ने महिला के गर्दन पर हमला किया था। गर्दन पर बाघ के हमले के निशान (tiger in Kathgodam) थे। यह देख महिला के घरवाले शव को देखकर बेसुध हो गए। यह सूचना गांव तक पहुंची तो लोग जंगल में घटनास्थल की आेर जुटने लगे। सूचना रेंजर को भी दी गई। जिसके बाद रेंजर केएल आर्य भी मौके पर पहुंच गए। मगर उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाने के दौरान युवक-युवती बहे, यहां के ग्रुप में थे शामिल

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को वहीं रखकर रेंजर केएल आर्य का घेराव कर दिया और उन पर नाराजगी उतारी और कहा कि बीते तीन महीनों में एक के बाद एक कर बाघ लोगों को मार रहा है, मगर वन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है।

बाघ लोगों की जान ले रहा, मगर वन विभाग को नहीं दिख रहा

जंगल में अब तक चार लोगाें को बाघ (tiger in Kathgodam) ने तीन महीने में मार डाला है। पिछली बार भी महिला की बाघ की मौत के बाद ग्रामीणों ने खूब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद वन विभाग ने अफसरों ने बाघ को आदमखोर घोषित कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। शिकारी भी बुलाए गए थे। जंगल में शव मिलने की जगह पर पिंजड़ा और कैमरे भी लगाए, मगर बाघ पकड़ा नहीं जा सका। कैमरे में एक बार बाघ की फोटो भी दिखी, मगर वह आदमखोर ही है, या नहीं, यह तय नहीं हो सका। उसके बाद से फिर कोई बाघ कैमरे में भी ट्रेस नहीं हो सका। इसके बाद अधिकारियों ने कॉर्बेट नेशनल पार्क से बाघ की तलाश करने के लिए गाेमती और आशा हथिनी नाम की दो हथिनियों को भी बुलाया, जिसमें से गोमती हथिनी बीमार होकर वापस कॉर्बेट जा चुकी है। अब केवल एक ही हथिनी की मदद से बाघ की तलाश की जा रही है। मगर एक महीने बाद भी बाघ को पकड़ना तो दूर, वह नजर में ही नहीं आ सका है। और अब उसने एक और जान ले ली। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड पर उमड़े पर्यटक- बसों में सीट पाने के लिए यात्रियों में मची मारामारी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।