UP के किसानों के लिए बड़ी खबर, गन्ना मंत्री ने कही यह बड़ी बात

244
गन्ना किसानों
खबर शेयर करें -

Bareilly. उत्तर प्रदेश (up) के गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण सिंह का कहना है कि गन्ना किसानों (farmers of UP) का भुगतान 30 अक्टूबर (October), 2022 तक हो जाएगा। बारिश के कारण up के जिन district में धान की फसल को नुकसान पहुंचा है वहां सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। दिवाली (Diwali) से पहले क्षतिग्रस्त फसलों की सर्वे (searvey) रिपोर्ट के आधार पर किसानों को मुआवजा वितरित होगा।

फसल बीमा crop insurance के तहत भी कंपनियों को निर्देश दिए गए हैं। फौरी तौर पर 25 percent बीमा की धनराशि किसानों को जारी कर दें, ताकि दिवाली पर किसानों (farmers of UP) को दिक्कतें ना हो। बरेली के सर्किट हाउस में Press conference में लक्ष्मी नारायण सिंह ने कहा कि बहेड़ी चीनी मिल जल्द ही शुरू हो जाएगी। 30 अक्टूबर तक ₹600000000 किसानों को बकाया गन्ना भुगतान करा दिया जाएगा। निजी चीनी मिलों को एथेनाल, डिस्टलरी प्लांट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। गन्ना मंत्री ने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव की दोनों सीटें भाजपा ने जीती हैं। निकाय चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है।

प्रदेश में शुरू हुई निकाय चुनाव की तैयारी

बरेली में निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर पहुंचे गन्ना मंत्री चुनाव में जिले के प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। साथ ही निकाय चुनाव को लेकर जिले की सभी सीटों पर भाजपा की जीत का खाका तैयार किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं से प्रत्येक सीट की समीक्षा की। टिकट वितरण को लेकर भी कार्य योजना तैयार की।

मंत्री के दौरे को लेकर अफसर रहे अलर्ट

गन्ना मंत्री के दौरे को लेकर विभाग के अफसर अलर्ट रहे। 1 दिन पहले गन्ना विभाग के कर्मचारी अपनी अपनी फाइलें दुरुस्त करते रहे ताकि अगर गन्ना मंत्री कहीं दौरा करने जाएं तो उन्हें तुरंत ही उस क्षेत्र के बारे में डिटेल दी जा सके।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।