Big news jageshwar : भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ मौन उपवास पर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, चौतरफा गिरफ्तारी की मांग…

156
खबर शेयर करें -

 

देहरादून : जागेश्वर धाम में मंदिर के प्रबंधक से उत्तर प्रदेश की आंवला लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद धर्मेंद्र कश्यप द्वारा किए गए दुर्व्यवहार को लेकर देवभूमि में मामला गर्म बना हुआ है। सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजधानी स्थित अपने आवास पर घटना के विरोध में जहां मौन उपवास रखा तो अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत में धर्मेंद्र कश्यप के पुतले फूंक कर प्रदर्शन हुआ। इन लोगों ने कश्यप की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

शनिवार को उत्तर प्रदेश की आंवला लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद धर्मेंद्र कश्यप अपने कई साथियों के साथ जागेश्वर धाम पहुंचे थे। आरोप है कि सांसद धर्मेंद्र कश्यप पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर में टहल रहे थे। मंदिर को शासन के निर्देशों के तहत शाम 6:00 बजे बंद जरूरी है। ऐसे में जब 6:00 बजे से ज्यादा समय गुजरने लगा तो मंदिर के प्रबंधक ने सांसद को नियमों का हवाला देते हुए मंदिर परिसर से बाहर आने की बात कह दी। इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया की नौबत हाथापाई, धक्का-मुक्की और गाली गलौज तक पहुंच गई। घटना की कुछ लोगों ने वीडियो भी बना ली जो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार और भाजपा के खिलाफ मुद्दा गरमा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही जागेश्वर के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल अपने समर्थकों के साथ मंदिर के प्रबंधक से मिले और पुजारियों से बात की। उन्होंने भाजपा सांसद द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की निंदा करते हुए रविवार को जागेश्वर में धरना-प्रदर्शन किया तो कांग्रेसियों ने पूरे कुमाऊं में प्रदर्शन करके धर्मेंद्र कश्यप की गिरफ्तारी की मांग कर डाली। आखिरकार पुलिस को धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा।
इसी क्रम में सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मौन उपवास रखा। उन्होंने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि जो भाजपा भगवान में श्रद्धा और आस्था रखने की बातें करती है उसी पार्टी के जिम्मेदार लोग मंदिरों की मान, मर्यादा और आस्था को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इससे पार्टी का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से तत्काल ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर कदम उठाते हुए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की भारतीय जनता पार्टी से मांग की है।
इधर, घटना के विरोध में जागेश्वर धाम में सोमवार को भी धरना-प्रदर्शन हुआ। पिथौरागढ़ से लेकर चंपावत और बागेश्वर में भी कांग्रेसियों ने भाजपा सांसद के पुतले फुके और तत्काल गिरफ्तारी की मांग उठाई। कांग्रेसियों का कहना था कि जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी पार्टी उग्र आंदोलन जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव