भाजपा सांसद ने ही उत्तराखंड पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, शिकायत पीएमओ तक कर डाली। पत्र में लिखा यह सबकुछ…

146
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

उप्र के जिला बदायूं में बिल्सी के भाजपा विधायक के बाद अब आंवला के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने उत्तराखंड पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगाए हैं। लगातार लग रहे आरोपों के बाद अब लालकुआं व उधमसिंह नगर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगने लगे है।
बता दे कि यूपी के वाहन स्वामियों की शिकायत पर अक्टूबर में बिल्सी के विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, पीएमओ समेत प्रदेश के तमाम अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा था। जिसमे लालकुआं समेत नैनीताल व उधम सिंह नगर के कई कोतवाली व थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत की गई थी। जिसमे विधायक ने पुलिस पर चैकिंग के नाम पर महीना लेने व अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस विभाग द्वारा मामले की जांच की जा रही है। इधर शनिवार को आंवला के लोकसभा सदस्य धर्मेंद्र कश्यप ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर लालकुआं व उधमसिंह नगर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया है कि पुलिस द्वारा महीना लेकर ओवरलोड उपखनिज का परिवहन कराया जा रहा है। जिससे जहा करोड़ो के सड़को की दुर्दशा हो रही है वही ईमानदारी से चलने वाले वाहन स्वामी बेरोजगार हो रहे है।
जीरो टोरलेंस का दावा करने वाली उत्तराखंड सरकार में पुलिस पर अवैध वसूली के गंभीर आरोप लगे है। यह आरोप किसी विरोधी दल के नेता ने नही बल्कि खुद भारतीय जनता पार्टी के बिल्सी बदायूं उत्तर प्रदेश के विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने लगाया है। उन्होने लालकुआं समेत नैनीताल व उधम सिंह नगर पुलिस पर उपखनिज ढ़ोने वाले यूपी के वाहन चालकों व स्वामियों से अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री, पीएमओ, केंद्रीय परिवहन मंत्री समेत प्रदेश के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित शिकायत भेजी है। जिसके बाद पुलिस व प्रशासन ने मामले में जांच बैठा दी है।
विदित रहे कि लालकुआं से यूपी के तमाम शहरों में उपखनिज का परिवहन किया जाता है। रोजाना सैकड़ों ओवरलोड उपखनिज लेकर यूपी जाते है। आरोप है कि पुलिस ओवरलोड वाहनों से महीना लेती है जबकि जो वाहन इमानदारी से चलता है उसको तमाम कमियां गिनाकर उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है। पुलिस के उत्पीडऩ से त्रस्त होकर अक्टूबर माह में यूपी के वाहन स्वामियों द्वारा बिल्सी के भाजपा विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा से लालकुआं समेत नैनीताल व उधम सिंह नगर के कई कोतवाली व थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत की। जिसके बाद विधायक ने मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत, पीएमओ, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही नैनीताल व उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी व एसएसपी को शिकायती पत्र भेजा। जिसमें कहा गया है की लालकुआं से आने वाले वाहनों से पुलिस द्वारा जमकर अवैध वसूली की जा रही है। जो वाहन स्वामी महीना देकर कोतवाली क्षेत्र की इंट्री करते है उनको चैक पोस्ट में तैनात किए गए प्राइवेट लड़के पहले ही सूचना दे देते है। जिसके बाद पुलिस चैकिंग के नाम पर ईमानदारी से चलने वाले वाहन चालकों से अवैध वसूली करती है। पैसे नही देने पर वाहनों को सीज कर दिया जाता है। उन्होने पुलिस पर भाजपा की जीरो टोरलेंस के आदेश की अवहेलना व सरकार की छवि धुमिल करने का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस द्वारा की जा रही अवैध वसूली पर रोक लगाने व भष्ट्राचारी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। इधर विधायक की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच बैठा दी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकूनी द्वारा वाहन चालकों व मोटर मालिकों के बयान लिए जा रहे है। इधर बिल्सी विधायक की शिकायत के बाद पुलिस स्वयं को बचाने की जुगत में लग गई है। सूत्रों से पता चला है कि पुलिस कुछ लोकल के वाहन स्वामियों व चालकों को अपने प्रभाव में लेकर उनके बयान लिए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी