हेलीकॉप्टर क्रैश होने की घटना में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी नहीं बची

799
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) समेत सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसमें सीडीएस विपिन रावत की पत्नी मधुलिका समेत  13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार, हेलीकॉप्टर में करीब 14 लोग सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत सभी ने घटना को दुःखद बताया है और कहा कि विपिन रावत जैसे एक बहादुर सैनिक को खो दिया है। उनके निधन की भरपाई नहीं की जा सकती।

समाचार एजेंसी एएनआई के मतुाबिक, बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ Mi-17V5 चॉपर में उनके स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य भी मौजूद थे। हादसे की खबर लगते ही बचाव कार्य शुरू हो गया है।

घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बात की जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी। जानकारी के अनुसार, बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat),  पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरुसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, बी साई तेजा, हाव सतपाल मौजूद थे। चॉपर से दिल्ली से सुलूर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

भारतीय सेना का Mi-17V5 सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टरों में से एक है। किसी भी वीवीआईपी दौरे में इसी विमान का उपयोग किया जाता है। यह डबल इंजन का हेलीकॉप्टर है, जिससे एक इंजन में खराबी आने पर दूसरे इंजन के सहारे सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सके। इस हेलीकॉप्टर की तुलना चिनूक हेलीकॉप्टर से की जाती है।

जानकारी के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत का स्टाफ कॉलेज वैंलिगटन में 2:45 बजे एक लेक्चर था। वह दिल्ली से सूलूर फिक्स्ड विंग से गए थे। सूलूर से वैलिंगटन की दूरी 53 किलोमीटर थी। वहीं कुन्नूर से वैलिंगटन की दूरी सिर्फ तीन किलोमीटर थी और लैंडिंग से पहले ही हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। जनरल विपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सभी रेस्क्यू किए गए घायलों स्थानीय वेलिंग्टन बेस अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने उनका उपचार किया। मगर विपिन रावत और उनकी पत्नी को भी नहीं बचाया जा सका।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने उनके और सेना अधिकारियों के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपिन रावत जैसा अधिकारी होना मुश्किल है। उनकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक दुर्घटनास्थल से बरामद शवों को तमिलनाडु के वैलिंगटन स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

अभी तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक क्रैश हेलिकॉप्टर में यह लोग सवार थे।
– जनरल बिपिन रावत, सीडीएस
– श्रीमति मधुलिका रावत
– ब्रिगेडियर एलएस लीडर
– लेफ्टिनेंट हरजिंदर सिंह
– एनके गुरसेवक सिंह
– एनके जितेंद्र सिंह
– L/NK विवेक कुमार
– L/NK बी. साई तेजा
– HAV सतपाल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।