spot_img

हल्द्वानी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की कई घोषणाएं, दे गए कई तोहफे

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर आज हल्द्वानी में कार्यक्रम का अायोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Cm Pushkar Singh Dhami) भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं की। कहा कि हल्द्वानी के उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में प्रदेश की आइटी एकेडमी खोली जाएगी। इससे राज्य में तकनीकी विकास को मदद मिलेगी। साथ ही यह एकेडमी राज्य में शिक्षक व विद्यार्थियों की आधुनिक शिक्षा को मजबूत करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। सीएम (Cm Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि वह युवा उत्तराखंड के हिंदुस्तान का नंबर वन प्रदेश बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

बुधवार को मिनी स्टेडियम में आयोजित राज्य स्थापना दिवस स्थापना समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सीएम पुष्कर सिंह धामी (Cm Pushkar Singh Dhami) ने अपने समय की तमाम योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। आइटी अकादमी की घोषणा के अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में खाद्यान्न योजना के तहत आवंटित होने वाले प्रदेश के राशन विक्रेताओं का लाभांश 18 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा। राज्य कर्मचारियों की भांति निगम के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी उनके बोर्ड के अनुदमोदन के बाद 17 से 28 प्रतिशत कर दिया जाएगा।

सीएम (Cm Pushkar Singh Dhami) ने दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चों से कहा कि इस जगह पर टिन शेड लगाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम एनडी तिवारी के गांव बलूटी को जाने वाले रास्ते का नाम एनडी तिवारी मार्ग रखने की भी घोषणा की।

सीएम धामी (Cm Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि पहले हमने सात नवंबर तक सड़कों को गड्डा मुक्त करने का आदेश दिया था। आपदा आने की वजह से काम प्रभावित रहा। इसलिए अब एक सप्ताह का समय और बढ़ा दिया है। इसके लिए सरकार मिशन मोड पर काम करेगी। सीएम (Cm Pushkar Singh Dhami) ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह बाद सड़कों में गड्ढा दिखेगा तो जिम्मेदारी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सीएम की तारीफ की और राज्य से लेकर केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री के भाषण के खास बिंदु
  • हल्द्वानी के उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में प्रदेश की आइटी एकेडमी खोली जाएगी।
  • प्रदेश के राशन विक्रेताओं का लाभांश 18 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा।
  • राज्य कर्मचारियों की भांति निगम के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी उनके बोर्ड के अनुदमोदन के बाद 17 से 28 प्रतिशत कर दिया जाएगा।
  • मिनी स्टेडियम में दर्शक दीर्घा में टिन शेड लगाया जाएगा।
  • पूर्व सीएम एनडी तिवारी के गांव बलूटी को जाने वाले रास्ते का नाम एनडी तिवारी मार्ग रखने की भी घोषणा की।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles