spot_img

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का कांग्रेस से इस्तीफा, फिर उठाया यह बड़ा कदम

 

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ : कांग्रेस में आया भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता कपिल सिब्बल (kapil sibbal) ने पार्टी को बाय-बाय बोल दिया है। साथ ही समाजवादी पार्टी (samajvadi party) के समर्थन से वह राज्यसभा पहुंच रहे हैं। इसके लिए बुधवार को वह लखनऊ पंहुंचे। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव (akhilesh yadav) को समर्थन देने के लिए शुक्रिया भी किया।

कांग्रेस के तमाम चिंतन मनन के बाद भी राहत मिलती नहीं दिख रही है पार्टी में जहां एकजुटता का अभाव है वही उसके कोई ना कोई दिग्गज नेता पार्टी से छिटक जा रहा है। अभी हाल ही में गुजरात में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था पार्टी उसी गम से उभर नहीं पाई थी कि अब वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (kapil sibbal) ने भी पार्टी को अलविदा कहने की बात कही है। राज्यसभा में उत्तर प्रदेश से नामांकन दाखिल करने के लिए लखनऊ पहुंचे सिब्बल (kapil sibbal) ने कहा कि वह निर्दलीय नामांकन दाखिल कर रहे हैं उन्हें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समर्थन देने की घोषणा की है इसके लिए वह उनका आभार जताते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि वह 16 मई को ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं कपिल सिब्बल (kapil sibbal) जाने-माने अधिवक्ता है और पूर्व कानून मंत्री भी रहे उनका कांग्रेस को अलविदा कहना पार्टी के लिए एक और बड़ा झटका माना जा रहा है।

डिंपल यादव भी जाएंगी राज्यसभा

समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल के साथ ही डिंपल यादव को भी भेजने का फैसला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके नाम को सूची में शामिल किया है। डिंपल यादव अखिलेश यादव की पत्नी हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!