उत्तराखंड की राजनीतिक ‘आपदा’ में कांग्रेस को दिखा अवसर, BJP के नाराज विधायकों के लिए चला यह दांव

देहरादून। उत्तराखंड इस समय बड़ी राजनीतिक ‘आपदा’ से जूझ रहा है। प्रदेश में बार-बार मुख्यमंत्रियों को बदलने से पैदा हुई इस ‘आपदा’ में कई लोगों को अवसर नजर आने लगा है। खासकर प्रदेश की दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस इसे भुनाने में जुट गई है। दरअसल, तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी को नया मुख्यमंत्री चुना गया है, मगर भाजपा हाईकमान के इस फैसले से पार्टी के कई बड़े और सीएम की दौड़ में शामिल नेता नाराज हो गए हैं। ऐसे में खबर है कि कांग्रेस ने इन नेताओं को अपने पाले में करने का प्रयास शुरू कर दिया है। हालांकि उसे अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें : Uttrakhand breaking : उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने से पहले भाजपा में फिर फूटा गुस्से का बम, महाराज और हरक दिल्ली रवाना। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह संभाला मोर्चा

यह भी पढ़ें : बीजेपी के नाराज दिग्गजों का मान-मनौव्वल जारी, शपथ ग्रहण से पहले CM धामी खुद पहुंचे ‘महाराज’ के ‘धाम’

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, भाजपा में राजनीतिक बदले हालातों के बाद नाराज चल रहे नेताओं से दिल्ली कांग्रेस हाईकमान ने सीधे बातचीत की है। उत्तराखंड में 2022 में चुनाव होने हैं, लिहाजा कांग्रेस हाईकमान ने नाराज भाजपा नेताओं से संपर्क कर राजनीतिक घटनाक्रम पर उनसे बातचीत की है। इस बातचीत मेंकांग्रेस ने ऐसे नेताओं को पार्टी में शामिल होने तक का न्योता भी दिया है। हालांकि, इस मामले में अब तक नाराज नेताओं की तरफ से कांग्रेस को दलबदल को लेकर हामी नहीं भरी गई है। लेकिन कांग्रेसी राज्य के राजनीतिक हालातों पर नजर रखे हुए हैं।

कहा जा रहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए नेताओं से तो कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं ने बातचीत की ही है, साथ ही बिशन सिंह चुफाल समेत कुछ दूसरे भाजपा नेताओं से भी कांग्रेस ने संपर्क साधा है। खबर है कि अब तक कांग्रेस नेताओं के हाथ मायूसी ही लगी है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों में कांग्रेस हर लिहाज से राजनीतिक फायदा लेने की कोशिशों में जुटी हुई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*