Corona news in uttrakhand : डीएम के साथ घूम रहे थे कोरोना संक्रमित पिता-पुुत्र, सूचना पर मच गया हड़कंप। जानिए फिर क्या हुआ

 

रुद्रप्रयाग : कोरोना से भले ही कितनी जानें जा रही हों, लेकिन लोग कितना हल्के में इसे ले रहे हैैं, इसका उदाहरण गुरुवार को रुद्रप्रयाग में देखने को मिला। यहां आपदा कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी से मिलने गांव के ही पिता-पुत्र पहुंच गए और समस्या बताने लगे। डीएम ने उनको सुना और समाधान का भरोसा दिया। इतना ही नहीं जितनी देर डीएम साहब गांव में रहे पिता-पुत्र साथ ही रहे। बाद में किसी ग्रामीण ने जब यह सूचना दी कि पिता-पुत्र दोनों ही कोरोना संक्रमित हैैं और खुलेआम घूम रहे हैैं। यह सुन हड़कंप मच गया। इस पर सख्त रुख अपनाते हुए जिलाधिकारी ने तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। जिस पर पुलिस ने कोविड नियमों के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।

गुरुवार को जिलाधिकारी मनुज गोयल नरकोटा गांव में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने गए थे। इस दौरान उनके साथ गांव के ही पुष्पानंद जोशी और उनका बेटा कमलेश जोशी जिलाधिकारी को नुकसान के बारे में बता रहे थे। इस बीच किसी ने गांव के ही किसी व्यक्ति ने जिलाधिकारी को सूचना दी कि ये दोनों पिता-पुत्र संक्रमित हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें होम आइसोलेशन के लिए निर्देशित किया है। इस पर जिलाधिकारी ने दोनों से इस बारे में पूछा तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे पाजिटिव हैं। इस पर जिलाधिकारी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम सदर बृजेश तिवारी ने बताया कि कांडई के राजस्व उप निरीक्षक मनोज सजवाण ने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। एसडीएम तिवारी ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*