spot_img

महिला को एक ही दिन में दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, बिगड़ी हालत तो प्रशासन ने बताया चौकाने वाला मामला

लखनऊ। प्रदेश के रायबरेली जिले में एक महिला को एक ही दिन में दो बार कोरोना का टीका लगाने का मामला सामने आया है। महिला का कहना है कि इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, वहीं, स्वास्थ्य महकमा इसे अफवाह बता रहा है। उसका कहना है कि यह संभव ही नहीं है।

मामला रायबरेली जिले के महाराजगंज तहसील क्षेत्र के कैर गांव की है। यहां की 41 वर्षीय केशवती आरोप लगा रही है कि दो बार इंजेक्शन लगने से उसकी हालत बिगड़ गई, उसे सीएचसी में भर्ती कराना पड़ा। उसने बताया कि वह शुक्रवार को गांव में लगे शिविर में कोरोना का टीका लगवाने के लिए गई थी। आधार कार्ड फीड कराने के बाद उसे दो बार वैक्सीन लगाए गए, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर सीएचसी आए, जहां उसका उपचार किया गया। महिला अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

मामले ने जब तूल पकड़ा तो स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रधान प्रतिनिधि मंशाराम पाल भी सीएचसी पहुंचे। उधर मामले की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. राधाकृष्णन ने आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह संभव ही नहीं है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 140 टीके उपलब्ध कराए गए। प्रत्येक टीका लगवाने वाले व्यक्ति का पहले आधार कार्ड फीड होता है, फिर ओटीपी नंबर मिलता है। इसके बाद ही टीका लगाया जाता है। उन्होंने बताया कि महिला को बुखार जैसी समस्या थी। उसे सीएचसी लाया गया था। इलाज के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर चली गई।

वहीं, एसडीएम सविता यादव ने भी मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि टीका एक ही बार लगाया गया है। इस बात की पुष्टि चिकित्सकों ने की है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरें भ्रामक हैं। महिला को एक दिन में दो बार कोरोना का टीका लगाने का मामला पूरी तरह से अफवाह है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!