spot_img

काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर खतरा, केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े की शुरुआत में आई आपदा में क्षतिग्रस्त हुए काठगोदाम रेलवे स्टेशन (Kathgodam Railway Station) को लेकर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन (Kathgodam Railway Station) को भविष्य में बाढ़ की विभीषिका से बचाने के लिए और मजबूत बनाया जाएगा। इसके लिए आईआईटी की टीम ने काम शुरू कर दिया है।

शनिवार को क्षतिग्रस्त हुए गौला पुल के अप्रोच रोड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने काठगोदाम रेलवे स्टेशन (Kathgodam Railway Station) को लेकर भी बात की। ये दोनों ही अक्टूबर में 18-19 को हुई भारी बारिश के दौरान गौला नदी की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए थे। काठगोदाम रेलवे स्टेशन (Kathgodam Railway Station) का रेलवे ट्रैक नदी के पानी में बह गया था। अब इसे लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा है कि अगर रेलवे स्टेशन पर काम नहीं किया गया तो अगली बाढ़ में वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाएगा। इसलिए आइआइटी के स्पेशलिस्ट आकर जांच करेंगे। किस तरह रेलवे स्टेशन (Kathgodam Railway Station) को बचाया जा सकता है। इसे देखेंगे। उन्होंने कहा कि पटरी को लेकर काम हो रहा है। मगर भविष्य में स्टेशन (Kathgodam Railway Station) को बाढ़ का खतरा न रहे। इस पर भी आईआईटी की टीम काम करेगी।

गौला पुल को लेकर कही ये बात

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि अगर ऐसी बाढ़ फिर आ गई तो पुल को खतरा हो सकता है। इस समय जनता की परेशानी को देखते हुए काम किया गया है। पुल को खोल दिया गया है, मगर भविष्य में बाढ़ से पुल को खतरा न हो सके। इस पर भी काम किया जाएगा। राज्य सरकार इस काम को प्राथमिकता से देख रही है। टीम वर्क से काम हो रहा है।

आपदा आती रहेगी, यह आपदा हमारे भाग्य में

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि आपदा हमारे भाग्य में लिखी है। यह आपदा आती रहती है। पर इसके कुशल प्रबंधन के लिए हमारे पास पूरी टीम है। समय पर राहत व बचाव कार्य मिल सके। इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles