चलाे बुलावा आया है… आज से शुरू हो रहा मां पूर्णागिरी मेला, दो साल से काेरोना डाल रहा था असर, इस बार की गई है ये तैयारी

173
# maa poornagiri
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। टनकपुर में मां पूर्णागिरी (Maa Poornagiri) के धाम में लगने वाले मेले की तैयारियां पूरी हो गई हैं। यह मेला आज यानी 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है। बीते दो सालों से कोरोना महामारी के कारण इसके आयोजन में बाधा खड़ी हुई, जिसके कारण इसका आयोजन रद करना पड़ा। अब इस बार संक्रमण दर के काफी कम होने से मेले के भव्य आयाेजन की तैयारियां की गई हैं।

चंपावत जनपद के टनकपुर में लगने वाले मां पूर्णागिरि (Maa Poornagiri) मेले का आयोजन टनकपुर तहसील प्रशासन, मां पूर्णागिरी मंदिर समिति व जिला पंचायत चंपावत के द्वारा संयुक्त रूप से किया जाता है। मां पूर्णागिरि (Maa Poornagiri) मेला मजिस्ट्रेट व पूर्णागिरी तहसील के उप जिलाधिकारी हिमांशु कफल्टिया के अनुसार लगभग तीन माह की अवधि तक लगने वाले मां पूर्णागिरि मेले की सभी तैयारियां प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि 19 मार्च शनिवार के दिन में 3 बजे ठुलीगाड़ में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ करेंगे। मां पूर्णागिरी मेला 19 मार्च से 15 जून तक चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

उन्होंने बताया कि मेला क्षेत्र में पथ प्रकाश, सड़क बिजली, पानी, शौचालय पेयजल सहित सभी व्यवस्थाओं को संबंधित विभागों के द्वारा पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही मेला क्षेत्र व टनकपुर में पार्किंग व अन्य मेला व्यवस्थाओं को पूर्व की बहुत ही संचालित किया जाएगा। मां पूर्णागिरी में देश भर से आने वाले तीर्थ यात्रियों को कोविड गाइड लाइन के अनुसार दर्शन कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम को एडवायजरी, स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

मेला मजिस्ट्रेट हिमांशु कफल्टिया ने मां पूर्णागिरी (Maa Poornagiri) धाम में आने वाले मेलार्थियों से कोविड गाइड लाइन का पालन करने, मास्क का प्रयोग करते हुए दर्शनों को करने की अपील की है। वहीं, इस बार माता पूर्णागिरी के दर्शन को भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है, क्योंकि लगातार दो बार कोविड संक्रमण के चलते मेले का संचालन नहीं हो पाया था।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।