मथुरा में हैरान करने वाला नजारा, होलिका दहन की धधकती आग में कूद गया पंडा और फिर…

585
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित छाता तहसील के फालेन गांव में होलिका दहन के मौके पर एक हैरान करने वाला नजारा दिखा। यहां एक पंडा (monu panda) होलिका दहन की धधकती आग में कूद गया और सकुशल बाहर निकल भी आया। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

होलिका दहन की धधकती आग में कूदने वाले शख्स का नाम मोनू पंडा (monu panda) है। बताया जा रहा है कि वह पिछले एक महीने से यहां के प्रह्लाद मंदिर में तपस्या कर रहा था। होलिका दहन के मौक पर उसने प्रह्लाद कुंड में स्नान किया और फिर भक्त प्रह्लाद की पूजा करके होलिका की आग में कूद गया। इस धधकती आग से उसके सकुशल बाहर निकलने पर समूचे क्षेत्र में जयघोष सुनाई दिए। इस दौरान चारों ओर उपस्थित सैलानियों के अलावा स्थानीय ग्रामीणों ने भक्त प्रह्लाद के जय घोष किए।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त
घटना को बताया- साधना और तपस्या का परिणाम

धधकती आग से निकलने के बाद जब मोनू पंडा (monu panda) से बात की गई तो उसने कहा कि यह दैवीय चमत्कार है और उसके द्वारा की गई साधना और तपस्या का परिणाम है। मोनू पंडा का कहना है कि जलती होलिका में कूदने के लिए वह एक महीने से मंदिर में रह रहे थे और एक महीने से अन्न खाना छोड़ दिया था। वह केवल फल का सेवन करते थे। बताया कि यह परंपरा सतयुग से चली आ रही है और अब आज उन्होंने इसे किया।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

होलिका की धधकती आग से मोनू पंडा (monu panda) को निकलते देखने के लिए यहां लोगों का खासा हुजूम था, जिसमें कई लोग दूसरे राज्यों से भी आए हुए थे। इन श्रद्धालु भक्तों ने इसे अचंभित कर देने वाला क्षण बताते हुए कहा की पंडा सिर्फ कुछ सेकंड में आग में से निकल गए लेकिन हम पिछले 14 घंटे से इसे देखने के लिए रुकना पड़ा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।