एक पेटी पर दो बोतल मुफ्त’ का ऑफर, शराब की दुकानों पर जुट रही भीड़

418
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। शराब के शौकीनों के लिए इस समय बहार आई हुई है। दिल्ली में शराब को लेकर नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से ही दुकानों (Delhi wine shop) पर भारी भीड़ जुटने लगी है। पुराना स्टॉक खपाने के चक्कर में कई दुकानदार अलग-अलग तरह के आॅफर दे रहे हैं, जिसके कारण शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ रही है। ऐसा ही एक नजारा रविवार को देखने को मिला, जब एक दुकान में एक पेटी पर दो बोतल शराब मुफ्त लेने का ऑफर दिया गया, तो देखते ही देखते दुकान के बाहर काफी लंबी लाइन लग गई।

नई आबकारी नीति के तहत शराब विक्रेताओं को यह छूट मिली है कि वह अपने स्टॉक की कीमत तय कर सकते हैं। यानी एमआरपी से कम रेट पर भी शराब की बिक्री कर सकते हैं। ऐसे में कई विक्रेता शराब पर 30-50 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं। इसका पता चलते ही शराब केंद्रों (Delhi wine shop) पर भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस प्रशासन को इस भीड़ को नियंत्रित करते कई जगह दिखे। भीड़ को देखते हुए कई जगह पुलिस ने दुकान भी बंद करवाना पड़ा। ना सिर्फ भारतीय ब्रांड बल्कि विदेशी व आयातीत शराब पर भी छूट दी जा रही है। कई दुकानदार तो बाहर ही रेट लिस्ट चिपकाए हुए है। 28 फरवरी तक शराब के केंद्रों पर यह छूट जारी रहेगी। क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में फरवरी से मार्च तक स्टॉक खत्म करने की चुनौती है। शराब केंद्र का रिन्यूअल भी होना है। इस वजह से छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  60 स्कूलों को बम की धमकी- मचा हड़कंप, वापस भेजे बच्चे, सर्च ऑपरेशन
यह है नया नियम

पिछले साल 17 नवंबर से लागू हुई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में शराब (Delhi wine shop) की रिटेल बिक्री पर छूट दी जा सकती है। इसके पहले जो रेट सरकार तय करती थी, उसी पर शराब की बिक्री दुकानदारों को करनी होती थी। नई आबकारी नीति में यह भी प्रावधान है कि सड़क पर लाइन लगा कर लोग शराब नहीं खरीदेंगे। 500 वर्गमीटर में दुकान खुलेंगे और अपने मनपसंद ब्रांड लोग चुनकर खरीद सकेंगे। लेकिन मुखर्जी नगर, आउट्रम लेन, किंग्सवे कैंप समेत कई ऐसे शराब के केंद्र (Delhi wine shop) है जहां अभी भी काउंटर पर भीड़ लगती है। यहां तक कि सड़क तक लोगों की लाइन लग जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  कोविशील्ड पर डरने की नहीं जरूरत- वैक्सीन से किसी भी तरह का रिस्क नहीं

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  60 स्कूलों को बम की धमकी- मचा हड़कंप, वापस भेजे बच्चे, सर्च ऑपरेशन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।