spot_img

खटीमा गोलीकांड की बरसी पर CM धामी का बड़ा एलान, राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों के परिजनों के लिए की ये घोषणाएं

हल्द्वानी। आज खटीमा गोलीकांड की 27वीं बरसी है। इस मौके पर इस दिवस को खटीमा के शहीद पार्क में शहीद दिवस के रूप में मनाया गया। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस आयोजन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राज्य निर्माण में शहीद हुए सात शहीदों को पुष्प अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया। उत्तराखंड राज्य गठन के बाद पहली बार खटीमा शहीद दिवस में किसी मुख्यमंत्री ने शिरकत की है।

उधमसिंह नगर के खटीमा में एक सितंबर 1994 को राज्य आंदोलनकारियों पर पुलिस ने गोली चलाई थी, जिसमें सात राज्य आंदोलनकारी शहीद हो गए थे। उनकी याद में हर साल खटीमा में एक सितंबर को शहीद दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम में शामिल हुए और शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि 31 दिसंबर 2021 तक चिन्हीकरण से वंचित राज्य आंदोलनकारियों को चिन्हित किया जाएगा। वहीं, अब खटीमा में सरकारी तौर पर शहीद दिवस का आयोजन किया जाएगा। साथ ही शहीद राज्य आंदोलनकारियों के परिजनों को भी पेंशन का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हरीश रावत की कार में दिखा कुछ ऐसा, मच गया हड़कंप, काफी इंतजार के बाद फिर हरदा दूसरी गाड़ी से हुए रवाना

यह भी पढ़ें : आशा वर्कर्स को मिलेंगे प्रोत्साहन राशि के रूप में दो-दो हजार रुपये, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद शासनादेश जारी

बनबसा से टनकपुर तक निकाला रोड शो

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार बुधवार को चम्पावत विधान सभा क्षेत्र में पहुंचे। करीब सवा दो बजे बनबसा के जगबुढ़ा पुल पर पहुंचने पर विधायक कैलाश गहतोड़ी समेत दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। उनके साथ सांसद अजय टम्टा, आइजी अजय रौतेला, कमिश्नर सुशील कुमार भी है। इसके बाद वह विधायक गहतोड़ी के साथ कार में सवार होकर बनबसा से टनकपुर के लिए निकले। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने सीएम पर पुष्प वर्षा व पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। बनबसा में नगर पंचायत अध्यक्ष रेनू अग्रवाल, व्यापार मंडल समेत कई संगठनों ने स्वागत किया। पीलीभीत चुंगी पर व्यापार मंडल, नवयुवक रामलीला कमेटी, हरेला क्लब, लायंस क्लब ने स्वागत किया। टनकपुर के बाजार से होते हुए सीएम धामी गांधी मैदान पहुंचने वाले हैं। जहां वह करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे व जनता को संबोधित करेंगे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!