spot_img

उत्तराखंड में 10 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठा कुत्ता, जानें क्या है उसकी मांगें

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सोमवार को एक डॉगी आर्कषण का केंद्र बन गया। उसके बारे में सुनकर लोग उसे देखने गांधी पार्क पहुंचने लगे। दरअसल यहां पिछले 10 दिन से कुछ युवा धरने पर बैठे हुए हैं। उनके साथ ही यह डॉगी (Dog on hunger strike) भी धरने पर बैठा है। इस डॉगी का नाम गब्बर है।

चार साल पहले  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा उत्तराखंड परिवहन निगम में निकाली गई भर्ती में कुछ अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। लेकिन जॉइनिंग न होने पर पिछले उक्त युवा पिछले एक महीने से धरने व अनशन कर रहे है।

सोमवार को धरना कर रहे एक युवाओं के साथ एक डॉगी भी साथ अनशन (Dog on hunger strike) पर बैठ गया। बताया गया कि गब्बर सोमवार को सुबह आठ बजे से बिन कुछ खाए-पिए उनके साथ गांधी पार्क के बाहर अनशन पर बैठा रहा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित सहायक लेखाकार परीक्षा रद्द करने, शिक्षक भर्ती में शामिल करने और साल भर नौकरी समेत विभिन्न मांगों को लेकर पीआरडी जवानों का भी सोमवार को गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया।

अभ्यर्थी विनोद गैरोला ने बताया कि पिछले 10 दिनों से वह और अन्य युवा गांधी पार्क में धरने पर बैठे हैं और रोजाना यह डॉगी इनके पास आता है। जो लोग यहां रोजाना धरने पर बैठ रहे हैं, उन्होंने ही इस डॉगी का नाम गब्बर रखा है। सोमवार को यह डॉगी इनके पास आकर बैठ गया है और उसने सुबह से कुछ नहीं खाया (Dog on hunger strike) है। अभ्यर्थियों ने बताया कि खाने की चीजें देने के बावजूद भी गब्बर ने कुछ नहीं खाया (Dog on hunger strike) ।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles