हल्द्वानी-लालकुआं में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण मामले में DRM का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा उन्होंने

लालकुआं ।पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आशुतोष पंत ने लालकुआं रेलवे स्टेशन का व्यापक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण कार्य में तेजी लाने तथा विस्तारीकरण कार्य में बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए।

इज्जतनगर से लाल कुआं जंक्शन पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने रेलवे स्टेशन के रनिंग रूम, पिट लाइन विभिन्न प्लेटफार्म और स्टेशन में मौजूद विभिन्न कार्यालयों का तसल्ली पूर्वक निरीक्षण किया।

डीआरएम पन्त ने स्टेशन के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई पर कड़ी नाराजगी जतायी तथा संबंधित अधिकारियों से उक्त व्यवस्था को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि साफ सफाई में चूक कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी तथा सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने स्टेशन प्रबंधन से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने तथा अच्छा व्यवहार करने के सख्त निर्देश भी दिये। वहीं विस्तारीकरण का कार्य कर रहे अधिकारियों की भी ढिलाई एवं लापरवाही पर कड़ी फटकार लगायी।

नगीना कॉलोनी में रेलवे द्वारा अतिक्रमण चिन्हित किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर रेलवे की भूमि हो तो रेलवे को अपने भूमि को अधिग्रहण करने का पूर्ण अधिकार है और जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण चिन्हित कर हटाया जाएगा पूरे मामले में जिला प्रशासन का सहयोग लिया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हल्द्वानी स्टेशन के विस्तारीकरण में आ रहे अतिक्रमण का मामला हाईकोर्ट में होने पर चलते हैं और कोविड-19 चलते हैं मामला लटका हुआ है स्टेशन विस्तारीकरण में देरी हो रही है, न्यायालय का फैसला का इंतजार किया जा रहा है फैसले के बाद विस्तारीकरण का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लाल कुआं में पिट लाइन का विस्तारीकरण किया जाना है जिला प्रशासन के सहयोग से जल्द अतिक्रमण हटाकर रेलवे विस्तारीकरण का काम किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*