छात्रनेताओं के हंमामे के कारण कुमाऊं विश्वविद्यालय ने कल से शुरू होने वाली परीक्षा टाली, अब अक्टूबर में जारी होगी नई तिथि

197
खबर शेयर करें -

नैनीताल। कुमाऊं विवि की अंतिम सेमेस्टर की पहली सितंबर से प्रस्तावित कार्यक्रम जारी होने से बखेड़ा हो गया है। मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रनेताअों ने कुमाऊं विवि प्रशाशनिक भवन पहुंचकर हंगामा कर दिया और जोरदार नारेबाजी करते कुलपति प्रो. एनके जोशी का घेराव कर डाला, जिसके बाद कुलपति ने परीक्षा एक माह के लिए स्थगित कर दी। अब परीक्षा के लिए नई तिथि जारी की जाएगी, जिसके अक्टूबर में होने की उम्मीद है।

मंगलवार को कुमाऊं विवि के परिसरों और संबद्ध कॉलेजों के एबीवीपी छात्रनेता विवि प्रशासनिक भवन में नारेबाजी करते हुए पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कुलपति प्रो. एनके जोशी, कुलसचिव दिनेश चंद्र, परीक्षा नियंत्रक प्रो एचसीएस बिष्ट, डीएसबी परिसर निदेशक प्रो. एलएम जोशी, डीएसडब्ल्यू प्रो. देवेंद्र बिष्ट व अन्य प्राध्यापक पहुंचे और गुस्साए छात्रों से वार्ता की। इस दौरान छात्रों ने कहा कि कोविड महामारी में एक माह भी ऑफलाइन पढ़ाई नहीं हुई है, लिहाजा एक माह ऑफलाइन पढ़ाई के बाद ही परीक्षाएं हों। जब तक समस्त छात्रों को वैक्सीन नहीं लग जाती, तब तक परीक्षा उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

उन्होंने आंतरिक परीक्षा में अनियमितता पर उचित कार्रवाई करने, बिलंब शुल्क के साथ असेसमेंट जमा करने की अनुमति महाविद्यालय स्तर पर देने की भी मांग रखी। आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय द्वारा किसी भी छात्र-छात्रा के ई मेल का जवाब नहीं दिया गया। कुलपति ने छात्रों को भरोसा दिलाया कि हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज में एक प्राध्यापक को जिम्मेदारी दी जा रही है तो छात्र और भड़क गए। कहा कि विवि द्वारा हर बार छात्रों को आश्वासन का झुनझुना देकर गुमराह किया जाता है। आज तक विवि में घोषणा के बाद भी हेल्प डेस्क नहीं बनी।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

इस दौरान छात्रों की कुलपति से तीखी बहस हो गई तो कुलपति ने भरोसा दिलाया कि एक सितंबर से शुरू परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई है। साथ ही आंतरिक परीक्षा के अंक पोर्टल में भेजने की सुविधा दी गई है। करीब एक घंटे तक हंगामे के बाद मामला शांत हुआ। वहीं, कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने भी बताया कि परीक्षाएं एक सितंबर से प्रस्तावित थीं। परीक्षाओं को एक माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब परीक्षाएं सितंबर नहीं अक्टूबर माह में होंगी। इस बारे में आदेश जारी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।