बाइक व तीन लाख रुपये के लिए ऊधमसिंह नगर में महिला की हत्या, पति सहित ससुराल के 6 लोगों पर मुकदमा

221
Woman murdered for dowry
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में भूरारानी इलाके में संदिग्ध परिस्थिति में हुई महिला की मौत के मामले में महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत परिवार के 6 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी है। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरा न करने पर उनकी बेटी की हत्या (Woman murdered for dowry) का आरोप लगाया था।

पुलिस को सौंपी गई तहरीर में महिला के भाई सन्नी पाल ने बताया कि बहन रजनी पाल उर्फ संगीता की शादी दिनांक 29 जून 2020 को नरेन्द्र पाल निवासी सरस्वती विहार कालोनी ग्राम भूरारानी के साथ हुई थी। मगर शुरू से ही बहन का पति नरेन्द्र पाल, सास यशोदा, जेठ किशन पाल व सुनील पाल, जेठानी रजनी पाल निवासी रुद्रपुर तथा ननदोई जगदीश पाल निवासी बाजपुर बहन को कम दहेज लाने के कारण प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि ये लोग मायके से एक मोटरसाइकिल व तीन लाख रुपये नकद लाने के लिए दबाव बनाते थे। इसके साथ ही मारपीट गाली गलौज कर लगातार शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बस और ट्रक की भिड़ंत में 20 छात्र घायल, मुख्यमंत्री ने जाना हाल चाल

परिवार को बचाने की नीयत से रजनी सब कुछ सहन करती रही। दहेज न लाने पर कई बार मारपीट कर रजनी को घर से निकालने का आरोपी भी है। इसी दौरान माह 29 अगस्त 2022 को रजनी ने पुलिस हेल्पलाइन 112 नम्बर पर भी अपने साथ दहेज की खातिर हो रही मारपीट की सूचना दी थी (Woman murdered for dowry)। पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए उक्त सभी लोगों को समझाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  ऑपरेशन सैनिटाइज- होटल, ढ़ाबों और स्पा सेंटरों में पुलिस के छापे, की यह कार्रवाई

रजनी के भाई सन्नी पाल ने तहरीर में बताया कि 1 अक्टूबर 2022 को उनकी बहन को दहेज की खातिर बहुत ज्यादा प्रताड़ित किया गया। आरोप है कि उक्त सभी लोगों ने एकराय होकर षडयंत्र के तहत रजनी को जान से मार दिया। पुलिस ने पति, सास, दो जेठ, जेठानी और नंदोई के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  सैर पर निकले सीएम- बड़े-बुजुर्गों तक पहुंचाया प्रधानमंत्री मोदी का प्रणाम और राम-राम

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।