आठवीं पास ने कर डाली गर्भवती की डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों की मौत

149
खबर शेयर करें -

सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर से एक हैरान करने वाली खबर है। यहां अाठवीं पास युवक ने एक महिला की डिलीवरी कर डाली, जिससे ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई।

दरअसल, बल्दीराय थानाक्षेत्र के पूरे मल्लान का पुरवा गांव की पूनम गर्भवती थी। मंगलवार की रात परिजन उसे इलाज के लिए अरवल स्थित मां शारदा हॉस्पिटल एवं जच्चा-बच्चा केंद्र ले गए। यहां डॉक्टर ने पूनम का ऑपरेशन किया, मगर इस दौरान रक्तस्राव के चलते दोनों की तबियत बिगड़ गई। जिस पर बिना रेफर कागज बनाए ही उन दोनों को इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया गया, जहां रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

इसके बाद परिजन जच्चा-बच्चा का शव लेकर बल्दीराय थाने पहुंचे और संचालक, डॉक्टर और सहयोगियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जब पड़ताल की तो तथ्य चौंकाने वाले मिले।

यह भी पढ़ें 👉  बच्ची को उठाकर जंगल में ले गए युवक, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरा करता रहा निगरानी

पुलिस के अनुसार, मां शारदा हॉस्पिटल का संचालक राजेश साहनी 12वीं पास है। इतना ही नही अस्पताल में तैनात कथित डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद शुक्ला 8वीं पास और उसका सहयोगी 5वीं पास निकले। संचालक राजेश साहनी खीरी जिले का रहने वाला है और डॉक्टर राजेन्द्र और उसका सहयोगी पड़ोसी जनपद अयोध्या के रहने वाले हैं। पता चला कि ये लोग काफी समय से लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को ऐसे अस्पतालों को चिन्हित कर कार्यवाही के लिये पत्र लिखा है।