spot_img

बिल जमा न होने पर अब नहीं कटेगा बिजली-पानी का कनेक्शन, पढ़िए राहत भरी खबर

 

देहरादून : मार्च महीने के अंतिम समय
में सरकारी विभागों द्वारा की जा रही अपने-अपने विलों की बसूली और बिल भुगतान न करने वालों पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई के विरोध में आधा दर्जन विधायक मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले।

विधायकों ने कहा कि सरकारी विभागों का बिजली-पानी का कनेक्शन काटने का आदेश अव्यवहारिक है।क्योंकि इस वक्त गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को कनेक्शन न काटने की कार्रवाई करने के आदेश दिए।

विधानसभा सत्र के पहले दिन ही मुख्यमंत्री धामी से मिले भाजपा विधायक बिशन सिंह चुफाल, सरिता आर्य, किशोर उपाध्याय, मुन्ना सिंह चौहान और खजान दास ने कहा कि
गर्मियों के मद्देनजर बिजली व पानी का बिल जमा न करने वालों का कनेक्शन न काटा जाए। यह भी मांग की ऐसे व्यक्तियों से बिल एक साथ न लेकर किस्तों में लिए जाने की व्यवस्था की जाए।

विधायकों ने मनरेगा के तहत तैनात किए गए लोकपाल का वेतन देने और कोरोना के दौरान अस्पतालों में तैनात किए गए उपनल कर्मियों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें हटाने का मामला भी उठाया।

मुख्यमंत्री ने इन प्रकरणों पर मुख्य सचिव को उचित दिशा-निर्देश देने को कहा। भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री आनंद वद्र्धन ने संबंधित विभागों को कनेक्शन न काटे जाने के निर्देश जारी कर दिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!