spot_img

उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई से सरकार ने दी बड़ी राहत

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई है। उत्तराखंड सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है (Uttarakhand government has decided to increase dearness allowance)। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के सार्वजनिक निगमों, उपक्रमों और निकायों में कार्यरत कर्मचारियों और पेंशनर्स का डीए 3 प्रतिशत बढ़ाने का एलान किया है। यह बढ़ोत्तरी पांचवें, छठे और सातवें वेतनमान तीनों पर लागू होगा। इसके बाद अब सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी पा रहे कर्मचारियों को अब 34 फीसदी डीए मिलेगा।

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 01 जनवरी 2022 से लागू करने का फैसला किया है (Uttarakhand government has decided to increase dearness allowance)। यानी कर्मचारियों को मौजूदा सैलरी में तो 3 फीसदी ज्यादा डीए मिलेगा ही, इसके अलावा उन्हें जनवरी 2022 से अब तक का एरियर भी मिलेगा। हर महीने 3 फीसदी ज्यादा डीए के हिसाब से अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

उत्तराखंड के राजकीय कर्मचारियों की सैलरी पहले ही बढ़ चुकी है। मई 2022 में धामी सरकार ने इन सरकारी कर्मियों का डीए ( dearness allowance) 3 फीसदी बढ़ाया था। इससे राज्य के लाखों सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिला था। इसे भी जनवरी 2022 से लागू किया गया था। साथ ही पेंशन पाने वाले करीब 1.25 लाख लोगों को भी इसका लाभ दिया गया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!