Haldwani news : एचएमटी कारखाने में एम्स की स्थापना के लिए व्यापारियों की बड़ी पहल, जानिए क्या लिया निर्णय

 

सौरभ बजाज, हल्द्वानी

haldwani में एम्स की स्थापना को लेकर व्यापारियों ने लामबंदी तेज कर दी है। व्यापारियों ने खुशी जताई कि प्रधानमंत्री ने एम्स की स्थापना को हरी झंडी दे दी है। लेकिन जब तक यह धरातल पर नहीं उतरता तब तक व्यापारी पूरे कुमाऊं में जन जागरण अभियान चलाएंगे। देवभूमि व्यापार मंडल के कुमाऊं अध्यक्ष जीवन सिंह कार्की ने कहा कि वह एम्स को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनने देंगे। सिर्फ चुनावों के लिए इसकी घोषणा अगर होती है तो जनता इसका माकूल जवाब देगी।
देवभूमि उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के कुमाऊं अध्यक्ष जीवन सिंह कार्की ने बताया कि देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल उत्तराखंड द्वारा बंद पड़ी रानीबाग एचएमटी कारखाने को एम्स के रूप में विकसित करने की मुहिम को चलाया था। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हिर्देश को ज्ञापन दिया। डॉ. हिर्देश ने मुख्यमंत्री उत्तराखंड के द्वारा माननीय प्रधानमंत्री के समक्ष देवभूमि व्यापार मंडल की उक्त मांग को उठाया। जिस पर प्रधानमंत्री ने अपनी सहमति दे दी है। देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल एचएमटी को एम्स बनाने की सैद्धांतिक सहमति का स्वागत करता है।
देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल रानीबाग एचएमटी कारखाने को ऐम्स बनाए जाने को लेकर लगातार मुखर रहा है। कार्यकारी अध्यक्ष कुमाऊं मंडल अनिल खंडेलवाल, केंद्रीय अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर के नेतृत्व में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। ताकि एम्स का आश्वासन सिर्फ चुनावी आश्वासन न बन सके। इस अभियान में अन्य व्यापारिक, राजनैतिक और सामाजिक संगठनों का सहयोग भी लिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*