Covid curfew update in uttrakhand : उत्तराखंड में हफ्तेभर आगे बढ़ सकता है कोविड कफ्र्यू, पढ़िये सरकार की नई तैयारी

 

देहरादून : कोरोना संक्रमण के मामले सरकार ही नहीं प्रदेशवासियों को डरा रहे हैं। केसों में लगातार गिरावट के बीच शनिवार को अचानक केसों की संख्या में फिर बढ़ोत्तरी दिखाई दी। इसको देखते हुए सरकार कोविड कर्फ्यू में ढील देने के लिए तैयार नहीं दिख रही है। संभावना है कि एक सप्ताह कर्फ्यू और बढ़ाया जा सकता है। हालांकि सरकार ने कोविड मामलों को गठित कमेटी से सुझाव मांगे हैं। जल्द ही इसकी घोषणा हो जाएगी।

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बावजूद सरकार प्रदेश में लागू कोविड कफ्र्यू में ज्यादा ढील देने से परहेज कर सकती है। इसे देखते हुए कफ्र्यू की अवधि एक हफ्ते आगे बढ़ाई जा सकती है। इस दौरान वर्तमान व्यवस्था को ही बरकरार रखने की तैयारी है। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार आंकड़ों की समीक्षा करने के बाद ही कफ्र्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।
प्रदेश में लागू कोविड कफ्र्यू की अवधि 15 जून को सुबह छह बजे खत्म हो रही है। इसे देखते हुए सभी की नजरें सरकार पर टिक गई हैं कि वह कफ्र्यू हटाएगी या फिर इसे कुछ दिन और बरकरार रखेगी। सूत्रों के अनुसार इस संबंध में शासन स्तर पर भी मंथन चल रहा है। ये बात भी सामने आ रही कि यदि कफ्र्यू हटाया गया या फिर ज्यादा ढील दी गई तो कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब तक की मेहनत पर पानी फिरते देर नहीं लगेगी। इसे देखते हुए फूंक-फूंक कर आगे कदम बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि फिलहाल 22 जून तक कोविड कफ्र्यू को आगे बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान सप्ताह में तीन दिन बाजार खोलने समेत वर्तमान में जारी व्यवस्था को यथावत रखा जा सकता है। इसके साथ ही राज्य के जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, वहां क्षेत्र विशेष को कफ्र्यू से छूट देने के संबंध में जिलाधिकारी निर्णय ले सकते हैं। सरकार जिलाधिकारियों को पहले ही इसके लिए अधिकृत कर चुकी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*