कांग्रेस में शामिल होते ही हरक सिंह रावत का पत्र वायरल, किए कई बड़े दावे

172
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। हरक सिंह रावत लंबे इंतजार के बाद कल कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि अब भी वह चर्चा में बने हुए हैं। अब उनके चर्चा में रहने की वजह सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक पत्र है। जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह पत्र हरक सिंह रावत (Harak Singh rawat letter) का है। इस पत्र में हरक ने 2016 में कांग्रेस छोड़ने को अपने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी भूल बताया है। इस भूल के लिए हरक सिंह रावत ने पत्र में ही कांग्रेस और प्रदेश की जनता से भी माफी मांगी है।

उत्तराखंड की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री पद से हरक सिंह रावत को बर्खास्त करने से लेकर उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने तक के मामले पर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। पिछले कई दिनों से हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि शुक्रवार को हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो गए, लेकिन इसके बाद एक पत्र (Harak Singh rawat letter) के वायरल होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

पत्र (Harak Singh rawat letter) में लिखा गया है कि 2016 में पार्टी छोड़ने की भूल उनके राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी भूल थी, यही नहीं पत्र में हरक सिंह रावत ने लिखा कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जिस तरह से वायदे किए उससे उन्हें एक उम्मीद जगी, जिसके बाद उन्होंने 2016 में पार्टी छोड़ दी और 2017 में फिर भाजपा ने उन्हीं बातों को दोहराया। लेकिन आज जब वह कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार का तुलनात्मक आकलन करते हैं तो उन्हें लगता है कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में बेहतर विकास किया, जबकि भाजपा केवल झूठे वायदे करने तक ही सीमित रही।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

इतना ही नहीं, हरक सिंह रावत (Harak Singh rawat letter) ने लिखा कि उन्होंने बार-बार भाजपा सरकार को उनके वादों की याद दिलाई, लेकिन भाजपा सरकार ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने लिखा कि अब वे कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। साथ ही प्रदेश में विकास के लिए कांग्रेस की पूर्ण बहुमत सरकार का होना जरूरी है और इसके लिए वे अब प्रयास करेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।