Rudrapur : नेताजी टिकट की खुशी मना रहे थे, पुलिस लेकर पहुंच गई गुंडा एक्ट का नोटिस। फिर यह हुआ…

911
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर : राजनीति से अपराध और अपराधी दोनों को दूर करने की कोशिशें परवान चढ़ती नहीं दिख रही हैं। कुछ ऐसा ही दिलचस्प मामला उधमसिंह नगर जिले में सामने आया है। जहां किच्छा सीट पर एक नेता जी समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी घाेषित होने की खुशी मना ही रहे थे कि तुरंत ही पुलिस पहुंच गई। नेताजी को प्रथम दृष्टया तो लगा कि शायद उनकी सुरक्षा के लिए जवान आए हैं, मगर कुछ ही देर में जब पुलिस ने नेता जी से मिलकर उन्हें गुंडा एक्ट में निरुद्ध करने का नोटिस थमाया तो हक्के-बक्के रह गए। मौके पर जश्न मना रहे समर्थकों की भी जमीन एकाएक खिसक गई और वह इधर-उधर हो लिए।

रुद्रपुर के खेड़ा निवासी नूर अहमद अंसारी समाजवादी पार्टी के नेता हैं। उन्हें पार्टी ने किच्छा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसकी सूचना भी उन्हें शुक्रवार को मिली थी। यह सुन वह और उनके समर्थक खुशी मना रहे थे। कि अचानक कोतवाली पुलिस की गाड़ी पहुंच गईं । नेता जी को लगा कि शायद प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने उनकी सुरक्षा के लिए यह पुलिस बल भेजा हो, मगर मामला कुछ और ही निकला। पुलिस ने नूर अहमद अंसारी को गुंडा एक्ट का नोटिस तामिल करा दिया। उन पर रुद्रपुर में हुए दंगे समेत तीन मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के जंगलों की आग मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, त्वरित सुनवाई की मांग

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस सतर्क है। अराजक तत्वों के साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार निरोधात्मक कार्रवाई कर रही है। इसके लिए कई लोगों को पुलिस जिला बदर भी कर चुकी है। साथ ही कई अन्य आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई से पहले गुंडा एक्ट का नोटिस तामिल कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

इधर, रुद्रपुर दंगा और गैंगस्टर में पहले से ही निरुद्ध खेड़ा निवासी नूर अहमद पर भी रुद्रपुर कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं। गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने नूर अहमद को किच्छा से विधायक प्रत्याशी घोषित किया है। विधायक प्रत्याशी घोषित होते ही रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने उनके आपराधिक इतिहास को देखते हुए चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुंडा का नोटिस तामिल करा दिया।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि नूर अहमद अंसारी पर रुद्रपुर में तीन मुकदमे दर्ज है। उन्हें गुंडा एक्ट का नोटिस तामिल कराया गया है। अब उनको 27 जनवरी के लिए एसडीएम कोर्ट में पेश होना होगा। इस प्रकरण की पूरे उधमसिंह नगर समेत कुमाउंभर में चर्चा रही।