हल्द्वानी से देहरादून और पिथौरागढ़ का हवाई सफर हुआ महंगा, किराए में हुई भारी भरकम वृद्धि

1112
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद से ही लोगों को महंगाई का झटके पर झटका लगता जा रहा है। खाने-पीने की चीजों से लेकर ट्रांसपोट्रेशन तक की चीजें महंगी हो गई है। अब हल्द्वानी से चलने वाली हेलीकाॅप्टर का सफर (helicopter fare from Haldwani) भी महंगा हो गया है।

इस हवाई सेवा का संचालन करने वाली कंपनी पवन हंस ने हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के किराये (helicopter fare from Haldwani) में 265 रुपये और हल्द्वानी से देहरादून के किराये (helicopter fare from Haldwani) में 326 रुपये का इजाफा कर दिया है। हालांकि पिथौरागढ़ से देहरादून जाने वाले यात्रियों के लिए राहत दी गई है। यानी, उन्हें पुराना किराया ही चुकाना पड़ेगा।

नौ अक्टूबर 2021 को उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की ओर से हेलीकाप्टर सेवा शुरू की गई थी। पवनहंस कंपनी का छह सीटर हेलीकाप्टर सेवा प्रदान कर रहा है। हेलीकाप्टर देहरादून से सुबह नौ बजे उड़ान भरकर एक घंटा 10 मिनट में हल्द्वानी पहुंचता है। यहां से पंतनगर के बाद पिथौरागढ़ पहुंचता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से वापस लौट गई प्रर्वतन निदेशालय की टीम, आरोपी नरूला का भाई गिरफ्तार

पवनहंस कंपनी के कुमाऊं अनुभाग अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि हेली सेवा का किराया (helicopter fare from Haldwani) राज्य सरकार तय करती है। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी, पंतनगर व पिथौरागढ़ तथा हल्द्वानी, पंतनगर व देहरादून का किराया बढ़ाया गया है। हेली सेवा शुरू होने के बाद किराये में दूसरी बार वृद्धि हुई है।

अब यह रहेगा हेलीकाप्टर का किराया
रूट                                     पहले        अब
देहरादून से हल्द्वानी व पंतनगर        5967     6293
हल्द्वानी से पंतनगर व पिथौरागढ़       4856    5121
देहरादून से पिथौरागढ़                 7999      7999
एक महीने में मिले इतने यात्री

एक मार्च से 31 मार्च तक 254 यात्रियों ने सफर किया। रिकार्ड के मुताबिक देहरादून से हल्द्वानी जाने वाले यात्री 28 थे। वहीं हल्द्वानी से पंतनगर तक 52, पंतनगर से पिथौरागढ़ 67, पिथौरागढ़ से पंतनगर 49, पंतनगर से हल्द्वानी 35 व हल्द्वानी से देहरादून 23 यात्री शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रों का हंगामा- पैट्रोल के साथ छत पर चढ़े छात्र दे रहे आत्मदाह की चेतावनी

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।