बच्चा खेल रहा यह ऑनलाइन गेम तो अभिभावक हो जाएं अलर्ट, इससे लापता हो रहे बच्चे

969
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना काल में मोबाइल का इस्तेमाल बड़ी तेजी से बढ़ा है। इसमें भी इंटरनेट की खपत भी बढ़ी है। इस दौरान आॅनलाइन एजुकेशन के बहाने कई बच्चे ऑनलाइन गेम के लती बन गए। इनमें से कई गेम बेहद खतरनाक हैं, जो बच्चों पर बुरा असर डाल रहे हैं। ताजा मामला गरीना फ्री फायर गेम (Garena Free Fire Game) का है। पुलिस ने भी इसे लेकर अभिभावकों को सावधान रहने की सलाह दी है। पुलिस का कहना है कि इस गेम के चलते बच्चे लापता हो रहे हैं। हल्द्वानी में लापता हुए दो लोगों के पीछे इसी गेम का कनेक्शन सामने आया है।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

हालांकि सरकार ने गरीना फ्री फायर गेम (Garena Free Fire Game) को प्रतिबंधित कर रखा है, मगर गूगल प्ले स्टोर पर यह गेम अब भी उपलब्ध है, जिसे बच्चे बड़ी तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने अभिभावकों से अलर्ट रहने की अपील की है। एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि बच्चों पर खास ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि, शहर लापता एक बच्चे और युवक का इस गेम (Garena Free Fire Game) से कनेक्शन जुड़ता दिख रहा है। फिलहाल पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

पुलिस के मुताबिक देश के आठ शहरों दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ और विशाखापट्नम में गरीना फ्री फायर (Garena Free Fire Game) को खेला जा रहा है। 15 अगस्त तक इस आनलाइन गेम के टास्क को पूरा करने का सिस्टम बना है। इस गेम में खुद को बचाने के लिए खिलाड़ी इधर-उधर भागने लगते हैं। खासकर बच्चों पर दुष्प्रभाव ज्यादा पड़ता है।

एसएसपी पंकज भट्ट ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अगर बच्चा मोबाइल में गेम खेलने का शौकीन है तो चेक जरूर करें। क्योंकि, शहर से लापता दो लोगों का इस गेम (Garena Free Fire Game) से खास लगाव अभी तक सामने आया है।

यह भी पढ़ें 👉  शर्मनाक- यहां मुंह बोले मामा ने सात वर्षीय भांजी से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।