10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

सीएम के गृह जिले में कोरोना जांच के नाम पर अवैध वसूली, ऑडियाे हुआ वायरल, स्वास्थ्य महकमे में मची खलबली

हल्द्वानी। हरिद्वार में महाकुंभ के दौरान कोरोना जांच में फर्जीवाड़े का मामला अभी थमा भी नहीं है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृह जिले में कोरोना के एंटीजन टेस्ट में उगाही का मामला सामने आ गया है। ऊधमसिंह नगर जिले में यूपी से लगते पुलभट्टा बॉर्डर पर स्वास्थ्य कर्मी लोगों से एंटीजन टेस्ट कराने के नाम पर कई-कई हजार रुपयों की अवैध वूसली कर रहे हैं। इस वसूली का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद इस गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है। यह ऑडियो स्वास्थ्य विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हरीश पांडे और लैब टेक्नीशियन कृपेंद्र के बीच का बताया जा रहा है, जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, अधिकारी मामले में जांच की बात कह रहे है।

उधमसिंह नगर जिले के पुलभुट्टा बॉर्डर पर एक रात में स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस की मिलीभगत से आने वाले वाहनों से एंटीजन टेस्ट के नाम पर 25 हजार रुपये तक की वसूली की जा रही है। वायरल ऑडियो में हरीश पांडे लैब टैक्नीशियन को इस खेल के बारे में बता रहा है। यही नहीं हरीश ने किच्छा सीएचसी अधीक्षक एचसी त्रिपाठी को भी शिकायत करने की बात कह रहा है, लेकिन कई दिन बीतने के बावजूद भी अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। वायरल ऑडियो में हरीश पांडे लैब टैक्नीशियन कृपेंद्र से कह रहा है कि पुलभट्टा बॉडर पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी रात में एंटीजन टेस्ट के नाम पर एक वाहन से दो हजार रुपये वसूल रहे हैं। इस दौरान हरीश अपनी ड्यूटी बदलने की गुहार भी लगा रहा है।

वहीं, वायरल ऑडियों में कृपेंद्र यह भी कह रहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारी किरन पांडेय की काफी शिकायतें मिली हैं। वही, दूसरे वायरल ऑडियो में हरीश ने मामले की शिकायत सीएचसी किच्छा के अधीक्षक डॉ एचसी त्रिपाठी से की तो, वह उल्टा उसी को गलत शिकायत करने पर फटकार लगाते सुनाई दे रहे हैं।

पुलभट्टा बॉर्डर पर एंटीजन टेस्ट के नाम पर पैसे लेने का मामला सामने आया है। मामले की वह खुद जांच कर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

-अविनाश खन्ना, एसीएमओ

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles