बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट यूपी से उत्तराखंड पहुंच गई बारात, पुलिस ने बिना शादी कराए दूल्हे और बारातियों को लौटाया, यहां का है यह मामला

हल्द्वानी। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में मुरादाबाद से आई एक बारात को पुलिस ने बिना शादी कराए बैरंग लौटा दिया। इस दौरान दूल्हे की पहली पत्नी भी पहुंच गई, जिस कारण रंग में भंग पड़ गया। काफी हंगामा होने पर पुलिस पहुंच गई और सभी बारातियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी, जब किसी के पास भी रिपोर्ट नहीं मिली तो पुलिस ने शादी रुकवा दी और बारात को खाली हाथ वापस भेज दिया। मामला जिले के काशीपुर का है।

बारात यूपी के मुरादाबाद जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ग्राम काजीपुरा से आई थी। दूल्हा समिद मलिक बारात लेकर जसपुर खुर्द कचहरी पहुंचे था। निकाह की रस्मों के लिए मोहल्ला काजीबाग स्थित एक मदरसे में इंतजाम किया गया था। अभी बारातियों का खाना भी शुरू नहीं हो पाया और न ही निकाह की रस्में पूरी हुई थीं कि इसी बीच संभल निवासी एक महिला आ पहुंची और खुद को दूल्हे की पहली पत्नी होने का दावा करते हुए वहां हंगामा काट दिया। यह सब देख बारात और लड़की पक्ष वाले सब दंग रह गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस उस महिला एवं दूल्हे समेत कुछ लोगों को कटोराताल पुलिस चौकी ले गई।

पुलिस चौकी में महिला ने बताया कि 2014 में उसका निकाह समिद के साथ हुआ था और अब वह उसे बताए बगैर दूसरी शादी करने आ गया है। वहीं, दूल्हे ने महिला के आरोप खारिज करते हुए दावा किया कि महिला के साथ समिद का तलाक हो चुका है। 23 जून को ही आपसी सहमति से तलाक लिया जा चुका है। दूल्हे पक्ष की ओर से अपने दावे के समर्थन में नोटरी किए कई कागजात और उनकी छायाप्रति भी दिखाई गई। दूल्हे ने महिला के साथ 50 हजार में मामला निपटाने की बात कही और कहा कि वह पांच लाख की मांग कर रही है।

हालांकि काशीपुर थाने के एसएसआई देवेंद्र गौरव का कहना है कि बारात को इस वजह से लौटाया गया है क्योंकि इन लोगों ने कोविड नियमों का उल्लंघन कर उत्तराखंड में प्रवेश किया था। उन्होंने कहा कि किसी के पास भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट और ई-पास नहीं है। पुलिस का यह भी कहना है कि दूल्हे की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला इस बात का कोई सबूत नहीं दे पाई और यह मामला यूपी के संभल मुरादाबाद क्षेत्र का है। दूल्हे पक्ष की ओर से कुछ एफिडेविट पेश किए गए हैं जिसमें तलाक की प्रक्रिया के बारे में बताया गया है हालांकि महिला इस बात से इनकार कर रही है। दोनों पक्षों की ओर से मामला अपने क्षेत्र में निपटाने की बात कही गई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*