12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Job : रोजगार की तलाश में हैं तो जल्दी करें, यूपी-उत्तराखंड में इस विभाग के 4845 पदों पर भर्ती के लिए कल है आवेदन की अंतिम तिथि

हल्द्वानी। नौकरी की तलाश कर रहे यूपी व उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडिया पोस्ट यानी भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के 4845 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। हाईस्कूल पास कर चुके युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस पद के लिए 23 अगस्त 2021 को ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। इसलिए अगर आप राेजगार की तलाश में बैठे हैं और अभी तक आवेदन किया है तो जल्दी करें। क्योंकि कल यानी 22 सितंबर इसके अावेदन की अंतिम तिथि है।

भारतीय डाक विभाग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ग्रामीण डाक सेवक के 4264 पद और उत्तराखंड के 581 पदों पर वैकेंसी है। कैटेगरी वाइज वैकेंसी की डिटेल आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी।

जरूरी योग्यता और आयु सीमा

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास होने चाहिए। लेकिन उनके पास हाईस्कूल में अंग्रेजी और गणित विषय होने चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी के महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन शुल्क आप किसी भी पोस्ट ऑफिस में ई-चालान के जरिए जमा कर सकते हैं।

आवेदन का तरीका

ग्रामीण डाक सेवक के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://indiapostgdsonline.in/gdsonlinec3p9/reference.aspx पर जाना होगा। यहां उन्हें ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसमें आवेदन की पूरी प्रक्रिया और आवेदन फॉर्म का लिंक मिल जाएगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles