बच्चों की pocket money पर केंद्रित ऐप जूनियो india में launch, ये है खासियत

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। बच्चों पर केंद्रित डिजिटल पॉकेट मनी एप जूनियो भारत में लॉन्च हो गया है। दिल्ली स्थित इस डिजिटल पॉकेट मनी स्टार्टअप ने पिछले महीने अपने एंजेल राउंड में 1० करोड़ रुपये जुटाए।

जूनियो, टीन और प्री-टीन किड्स के लिए अपनी तरह का पहला डिजिटल पॉकेट मनी ऐप है। इसकी स्थापना शंकर नाथ और अंकित गेरा ने सितंबर 2०2० में की। इसका उद्देश्य बच्चों को अपने माता-पिता की मदद से खुद की पॉकेट मनी और बचत का प्रभार देना है। इसके जरिए वे कम उम्र में ही वित्तीय ज्ञान और अनुशासन प्राप्त करेंगे।
तत्काल पॉकेट मनी ट्रांसफर के अलावा यह ऐप माता-पिता को बच्चों द्वारा किए गए खर्च का रिकॉर्ड रखने की भी अनुमति देता है। जूनियो का उपयोग करके, माता-पिता अपने बच्चों को इन एप डेली टास्क देकर उन्हें सुविधाओं के साथ जोड़ सकते हैं। यह ऐप एटीएम के लिए निकासी सीमा निधार्िरत करने जैसी सुविधाओं के साथ एकीकृत है और माता-पिता को ऐप का उपयोग करके किसी भी क्षण कार्ड को रद्द करने की सुविधा देता है।
लॉन्च पर बात करते हुए जूनियो के सह-संस्थापक अंकित गेरा ने कहा, “बच्चों पर केंद्रित भुगतान मंच भारत में एक नई अवधारणा है। अब, जैसे-जैसे हम एक कैशलेस इकोनॉमी की ओर बढ़ रहे हैं, डिजिटल भुगतान की लोकप्रियता आने वाले वषोर्ं में पहले से कहीं अधिक बढ़ जाएगी। हम देश में पहली बार बच्चों पर केंद्रित डिजिटल पॉकेट मनी ऐप लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं। हमारा उद्देश्य उन युवा डिजिटल निवासियों की जरूरतों को पूरा करना है जो नकदी मुक्त दुनिया की ओर झुकाव रखते हैं।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*