spot_img

काठगोदाम से देहरादून जाने वाली ट्रेन 5 जून तक रद, उत्तराखंड की कई और ट्रेनों पर भी असर ये रही इसकी वजह

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रेलवे की ओर से सहारनपुर-मुरादाबाद रेल सेक्‍शन पर बुन्‍दकी-नगीना स्‍टेशनों के बीच पर इंजीन‍ियर‍िंग वर्क क‍िया जा रहा है। इस कारण उत्‍तर रेलवे ने ट्रैफ‍िक ब्‍लॉक और पावर ब्‍लॉक ल‍िया है। इससे उत्‍तराखंड रूट की ट्रेनों की सेवाएं प्रभाव‍ित रहेंगी। काठगोदाम-देहरादून एक्‍सप्रेस (Kathgodam-Dehradun Express) की सेवाओं को 5 जून तक रद्द भी क‍िया गया है।

पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता के मुताब‍िक उत्तर रेलवे के सहारनपुर-मुरादाबाद रेल खण्ड के बुन्दकी-नगीना स्टेशनों के मध्य ट्रैफ‍िक व पावर ब्‍लॉक की वजह से 12091/12092 काठगोदाम-देहरादून-काठगोदाम के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस (Kathgodam-Dehradun Express) 01 एवं 05 जून, 2022 निरस्त क‍िया गया है।

प्रयागराज से योगनगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली 14229 अप ट्रेन एक, दो, पांच और छह जून को रद्द रहेगी। वापसी में 14230 योगनगरी से प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन एक जून, देहरादून-काठगोदाम के बीच चलने वाली 12091 व 12092 एक्सप्रेस एक और पांच जून को रद्द रहेगी। जबकि प्रयागराज से सहारनपुर 14511 अप एक्सप्रेस ट्रेन दो और छह जून को रद्द रहेगी। सहारनपुर से प्रयागराज 14512 भी एक एवं पांच जून को नहीं चलेगी। चंदौसी से हरिद्वार 04359 अप ट्रेन दो एवं छह जून को रद्द रहेगी। वापसी में हरिद्वार चंदौसी 04360 डाउन भी एक व पांच जून को रद्द रहेगी।

मुरादाबाद-सहारनपुर बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 04301 एवं 04302 ट्रेन का संचालन एक व पांच जून को निरस्त रहेगा। वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि मुख्यालय की ओर से पुलों की मरम्मत के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते कई ट्रेनों का संचालन निरस्त किया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!