यूपी के कानपुर में तेंदुए की दहशत, तीन दिनों से स्कूल-कॉलेज बंद

217
Leopard in Udham Singh Nagar
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते 3 दिनों से एक तेंदुए ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा रखी हैं। तेंदुए की दहशत से लोग घबराए हुए हैं। हालात यह है कि इसके घर से तीन दिनों से स्कूल-काॅलेज बंद हैं। नौकरीपेशा लोगों ने भी घरों से निकलना बंद कर दिया है, मगर तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में नाकाम ही रही है। मंगलवार को वन विभाग की टीम ने नाइट विजन कैमरे लगाने शुरू कर दिए हैं। नई लोकेशन के मुताबिक तेंदुआ अब गंगा बैराज की तरफ घुस गया है, इससे आबादी वाले क्षेत्र में भी खतरा मंडराने लगा है।

सिंचाई विभाग में तैनात माली जयकिशन ने बताया कि रात में अब काम करना बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो गया है तो अकेले निकलने की हिम्मत भी नहीं है। हम लोग दिन में भी दो से तीन की टीम के साथ ही निकल रहे हैं। गार्ड ने बताया कि गार्ड रूम के पास रात करीब 1 बजे तेंदुआ गंगा बैराज पर देखा गया है। इसके फौरन बाद अन्य कर्मियों ने जब शोर मचाया तो तेंदुआ पीछे की तरफ बने जंगल में भाग गया।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव की तैयारियां तेज- निर्वाचन आयोग की ओर से जिलाधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

इस दौरान सुबह पास ही स्थित पार्क में पंजे के निशान भी मिले हैं, जिसके बाद मौके पर पहुंचीं वन विभाग की टीम ने पंजो के निशान पर सर्किल बना दिए हैं। वहीं मंगलवार को कई कर्मचारी तेंदुए की दहशत से कार्यालय भी नहीं पहुंचे हैं। दरअसल पहले दिन नवाबगंज स्थित वीवीएसडी कॉलेज और पंडित दीन दयाल स्कूल में तेंदुआ देखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

वनाधिकारियों का कहना है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए टीमें लगातार जुटी हैं। उसके हमले के खतरे को देखते हुए स्कूल और कॉलेज को बंदकर उसकी तलाश शुरू की गई है। तेंदुए के संभावित आने-जाने के रास्ते पर नाइट विजन कैमरे लगाए जा रहे हैं। 7 कैमरे स्कूल और कॉलेज कैंपस में लगाए गए हैं। बाकी 3 कैमरे गंगा कटरी क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- उत्तराखंड की बारात की कार उप्र में हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।