IAS अफसर दीपक रावत को कुमाऊं कमिश्नर की कमान, नैनीताल से है पुराना नाता

427
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। पूर्व में नैनीताल जिले के जिलाधिकारी रहे दीपक रावत को अब कुमाऊं कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है। बीती देर रात ही धामी सरकार ने बड़ी संख्या में आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए थे, जिसके बाद कुमाऊँ के कमिश्नर रहे सुशील कुमार को गढ़वाल का कमिश्नर बना दिया गया था। इसके बाद से यह पद खाली था।

बुधवार सुबह शासन ने आईएएस अफसर दीपक रावत को कुमाऊं कमिश्नर की जिम्मेदारी दे दी। इससे पहले भी दीपक रावत कुमाऊं कमिश्नर के कार्यवाहक की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहने वाले दीपक रावत की कार्यशैली किसी से छिपी नहीं है। वह बीच-बीच में अपने विभागों में जाकर औचक निरीक्षण करते रहे हैं। दीपक रावत को एटीआई निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

इससे पहले दीपक रावत यूपीसीएल यानी उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड और पिटकुल के एमडी भी रह चुके हैं।

सोशल मीडिया पर हिट हैं दीपक रावत

दीपक रावत देशभर के उन गिने-चुने अफसरों में शामिल हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस बात का अंदाजा आप इस से लगा सकते हैं कि IAS दीपक रावत के फेसबुक आईडी पर 2,25,017 फॉलोवर्स हैं, जबकि Youtube पर 3.8 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उनकी तरफ से अब तक 257 वीडियो पोस्ट की गई हैं। उधर, ट्विटर पर भी उनके हजारों फॉलोवर्स हैं। दीपक रावत जब अपना कोई वीडियो पोस्ट करते हैं तो उसे देखने वालों की संख्या कई मिलियन्स में होती है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां सड़क किनारे जंगल में पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में फैली सनसनी

2007 बैच के आईएएस हैं दीपक रावत

आईएएस दीपक रावत वैसे तो अपने अलग अंदाज को लेकर शुरू से ही बाकी अफसरों से कुछ अलग दिखाई देते रहे है, लेकिन 2007 बैच के इस अफसर को सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा उनके हरिद्वार जिलाधिकारी रहते हुए पहचाना गया। इससे पहले दीपक रावत बागेश्वर और नैनीताल के जिलाधिकारी समेत कुमाऊं मंडल विकास निगम के एमडी की अहम जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं। इसके बाद उन्हें ऊर्जा निगम में प्रबंध निदेशक जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दी गई।