आधी उम्र की लड़की से शादी की, अब छोटे कपड़े पहनकर डांस करने के लिए कहता है पति, एसएसबी में जवान है आरोपी

 

न्यूज जंक्शन 24, बरेली।

22 साल की युवती से सरकारी नौकरी कर रहे 40 साल के युवक ने शादी कर ली। दहेज में कार न मिलने पर अब वह पत्नी का उत्पीड़न कर रहा है। पत्नी ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से शिकायत की है जिसमें बताया कि वह छोटे कपड़े पहनाकर डांस कराता है। जिसकी वो वीडियो भी बनाता है। वीडियो अपने दोस्तों को भी दिखाता है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

शीशगढ़ क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि उसका विवाह परिवार वालों की मर्जी से कैंट निवासी युवक के साथ हुआ था। बताया कि पति एसएसबी में सिपाही हैं। इस वक्त लखनऊ गोमती नगर में तैनात हैं। शादी के कुछ माह बाद से सास, ससुर, देवर व देवरानी दहेज में कार न मिलने पर उसका मानसिक उत्पीड़न करते थे। पति को बहकाकर शराब के नशे में पिटवाते थे और कार न मिलने पर जान से मारने की धमकी देते थे। वह अपने पति के साथ लखनऊ में भी रही थी जहां पर उसका पति अपनी मर्जी से छोटे कपड़े पहनवाता था और फोटो व वीडियो बनाता था। वह स्कूल में डांस करती थी। यह बात उसे पता चली तो वह छोटे कपड़े पहनाकर उससे डांस कराया और उसकी वीडियो भी बनाई। आरोप है कि वह पत्नी होने के कारण पति की बात मानती थी और वह डांस करती थी लेकिन पति ने उसकी वीडियो व फोटो कई लोगों को दिखाना शुरु कर दिये। उसके साथी, पुलिस वाले व मोहल्ले वालों को उनकी वीडियो दिखाई है। विरोध करने पर आरोपी पति ने उसके साथ मारपीट कर 12 नवंबर को घर से भी निकाल दिया और कार न मिलने पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने शीशगढ़ थाने में की थी। जिसके बाद भी मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। इसके बाद युवती ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी तो पुलिस हरकत में आई और आलाधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुये शीशगढ़ पुलिस को आदेश देते हुये मामले में पति व उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जिंदगी में मौज लो, बच्चा मत करो

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद वह दो बार गर्भवती हुई और पति ने जबरन उनका गर्भपात करा दिया। इसके अलावा पति उनको बातों में लेकर कहता था कि अभी उसकी उम्र ही क्या हुई है। बच्चा नहीं करना है और जिंदगी के मजे लेने है।

इंटर तक युवती ने की है पढाई

22 साल की इंटर पास युवती के पति की उम्र 40 साल की है। युवती इंटर पास है। शादी से पहले सादे कपड़ों में ही रहती थी। उनके एक रिश्तेदार ने सरकारी नौकरी वाले लड़के का रिश्ता परिवार वालों को बताया। जिसके बाद परिवार वालों ने शादी के लिये हां कर दी और उसकी शादी कर ससुराल रुकसत कर दिया।

आत्महत्या का कर चुकी प्रयास

पति की प्रताड़नाओं से तंग आकर पत्नी ने आत्महत्या का प्रयास किया है और उसकी वीडियो वायरल हुई है। वहीं पुलिस ने इस वीडियों को साक्ष्य के रुप में रखा है। जिसमें वह पंखे से साड़ी से फंदा बना रही है। वहीं उसका भाई उसको बचाते हुये समझाता हुआ नजर आ रहा है।

पति का दूसरा विवाह, युवती की पहली शादी

युवती का एसएसबी जवान से पहला विवाह था। जबकी पति का दूसरा। उन्होंने कहा कि रिश्ता लगाने वाले ने शादी से पहले ही उनको बताया था कि युवक की पहली पत्नी की बीमारी से मौत हुई थी। जबकी युवक ने युवती को प्रताड़ित करते हुये उससे कहा था कि पहली पत्नी भी दहेज में कार नही लाई थी। जिसके कारण उन लोगों ने उसकी जहर देकर हत्या कर दी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*