उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 से, सदन आने के लिए विधायकों के लिए भी जारी हुए कोरोना गाइडलाइन

181
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू हो रहा है, जो केवल पांच दिनों तक चलेगा। इसे लेकर विधानसभा प्रशासन में अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सत्र के दौरान कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके विधायकों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट में छूट दी जा सकती है। इसे लेकर आज देहरादून विधानसभा के सभागार में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल की अध्यक्षता में शासन-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। कोरोना के मामले को देखते हुए इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे, जिसमें कोरोना गाइडलाइनों को लेकर भी चर्चा की गई।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सत्र में शामिल होने के लिए सभी विधायकों को कोरोना आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी। वहीं जिन विधायकों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं, उन्हें कोरोना टेस्ट में छूट देने पर विचार किया जा रहा है। विधानसभा सत्र से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को भी आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए इस बार भी दर्शक दीर्घा और अधिकारी दीर्घा में किसी व्यक्ति को प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। सत्र के दौरान गैर सरकारी व्यक्तियों को विधानसभा परिसर में अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने विधानसभा सचिवालय और पुलिस के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रखने के भी निर्देश दिए। सत्र के दौरान कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन हो, इसके लिए विधानसभा परिसर के अंदर, सभा मंडप में जारी प्रवेश पत्र, सुरक्षा चेकिंग और वाहनों की पार्किंग को लेकर चर्चा की गई। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वाहनों को चिह्नित स्थानों पर ही पार्क किया जाएगा। अधिकारियों, अग्निशमन दल, चिकित्सा विभाग और एंबुलेंस की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।